Home » वायरल न्यूज़ » Delivery Boy Saves Drowning Little Girl From River In China
 

मासूम बच्ची के लिए फरिश्ता बनकर पहुंचा डिलीवरी ब्वॉय, नदी में कूदकर ऐसे बचाई जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 October 2018, 10:05 IST

चीन में डिलीवरी ब्वॉय एक बच्ची के लिए फरिश्ता बन गया. डिलीवरी ब्वॉय ने अपनी जिंदगी की परवाह ना करते हुए नदी में छलांग लगा दी और बच्ची की जान बचा ली. घटना का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. मामला झेजियांग के शाओझिंग इलाके का है.

यहां खेलते-खेलते एक बच्ची का पैर फिसल गया और वो लिनफेंग नहर में गिर गईउसी दौरान 23 साल का एक डिलीवरी ब्वॉय स्कूटर से गुजर रहा था. उसने बच्ची को नहर में डूबते देखा और स्कूटर रोक लिया. उसने बिना कुछ सोचे समझे नदी में छलांग लगा दी और बच्ची को बचा लिया.

वीडियो में देखा जा सकता है कि दो बच्चियों नदी किनारे खेल रही हैं. तभी एक बच्ची नहर में गिर जाती है. दूसरी बच्ची उसे देखती रहती है. तभी वहां एक डिलीवरी ब्वॉय पहुंच जाता है और नहर में कूद कर बच्ची को बाहर निकाल लेता है. इस घटना में बच्ची बिल्कुल सुरक्षित बच जाती है. बच्ची को नहर से निकालने के बाद डिलीवरी ब्वॉय देखता है कि बच्ची का एक जूता पानी में ही रह गया है. जूता लाने के लिए वह फिर नहर में कूदता है और उसे ढूंढकर लेकर आता है.

घटना का वीडियो CGTN ने अपने ट्विटर पेज पर शेयर किया है. ट्विटर पर इसे करीब 50 हजार बार देखा जा चुका है. 250 से ज्यादा बार रिट्वीट किया जा चुका है. 1300 से ज्यादा इसे लाइक मिल चुके हैंसोशल मीडिया में डिलीवरी ब्वॉय की जमकर तारीफ हो रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डिलीवरी ब्वॉय ने यह भी सुनिश्चित किया कि बच्ची अपने घर सुरक्षित वापस पहुंच जाए. क्योंकि बच्ची के पेरेंट्स जॉब पर गए थे और बच्ची घर पर अकेली थी. बताया जा रहा है कि यह युवक फूड रिव्यू एंड डिलीवरी सर्विस मीटुआन का कर्मचारी है. इस बहादुरी के लिए कंपनी ने उसे इनाम भी दिया है.

ये भी पढ़ें- लिफ्ट में लड़की को अकेला देख इस युवक ने की गंदी हरकत, तो लड़की ने ऐसे सिखाया सबक

First published: 23 October 2018, 10:01 IST
 
अगली कहानी