Home » वायरल न्यूज़ » Divyang or handicapped man begging, after seeing this man felt pity and then...
 

भीख मांग रहा था दिव्यांग तो देखकर इस युवक को आ गया तरस, वीडियो में देखें कैसे की मदद

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 August 2021, 7:59 IST

कई बार भीख मांग रहे किसी शख्स को देखकर आपको तरस जरूर आया होगा. उसके बाद आपने उसे पांच या दस रूपये भी दिए होंगे. भिखारियों को देखकर उन्हें पैसे देना आम बात है लेकिन कोई उनकी मदद इससे हटकर करे ये आप सोच भी नहीं सकते. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में मिला. जिसमें भीख मांग रहे एक दिव्यांग को देखकर एक युवक को तरस आ गया और उसके बाद उसने भिखारी की मदद के लिए जो काम किया वह वाकई काबिले तारीफ है. दरअसल, दिल्ली के कनॉट प्लेस में एक दिव्यांग शख्स भीख मांग रहा था.

तभी वहां से एक युवक गुजरा. युवक ने दिव्यांग को भीख मांगते देख सब के सामने स्टंट करना शुरु कर दिया. जिससे लोग उसे पैसे दें और वह दिव्यांग युवक की मदद कर सके. देखते ही देखते तमाम भीड़ वहां इकट्ठी हो गई. उनमें से बहुत से लोगों ने उसे पैसे दिये जो स्टंट करने वाले युवक ने दिव्यांग को दे दिए. इस वीडियो को आईपीएस ऑफिसर दीपांशु काबरा (Dipanshu Kabra) ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया. इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'कोई भी मदद करने के लिए कुछ भी कर सकता है.'


वीडियोमें देखा जा सकता है कि एक दिव्यांग कनॉट प्लेस में जमीन पर बैठा है वह भीख मांग रहा है. तभी उसके पीछे से एक युवक निकलता है. युवक दिव्यांग को देखकर रुक जाता है और अपनी जींस की जेब से एक रुमाल निकालकर जमीन पर बिछा देता है. उसके बाद वहीं स्टंट करने लगता है. युवक को स्टंट करता देख तमाम लोग रूमाल पर रूपये-पैसे रखने लगते हैं. जब रुमाल पर कुछ रुपये इकट्ठे हो जाते हैं तो युवक रुक जाता है और रुमाल से रुपये उठा कर भिखारी को दे देता है.

पृथ्वी पर आ सकती है बड़ी तबाही, NASA ने दी जानकारी- ऐस्टरॉयड बेन्नू की इस दिन हो सकती है टक्कर

पैसों को देखकर दिव्यांग के चेहरे पर मुस्कान आ जाती है. आईपीएस ऑफिसर दीपांशु काबरा ने इस वीडियो को शेयर किया था. 30 सेकंड के इस वीडियो को अब तक 8200 से व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही 1100 से ज्यादा लाइक्स और 161 बार रिट्वीट किया जा चुका है. वहीं कई लोगों ने इस वीडियो पर अपने रिएक्शन्स दिए हैं.

OMG: जहरीले सांप के डसने से शख्स का खौला खून, बदले में सांप को ही काटकर मार डाला

First published: 14 August 2021, 7:59 IST
 
अगली कहानी