Home » वायरल न्यूज़ » Doctor hugging an elderly Corona infected patient in ICU
 

कोरोना पीड़ित बुजुर्ग को डॉक्टर ने लगाया गले, अब सोशल मीडिया में वायरल हो रही तस्वीर

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 December 2020, 21:24 IST

कोरोना वायरस (Corona Virus) ने पूरी दुनिया में हाहाकार मचा रखा है. कोरोना से बचाव के जो पहली शर्त है वह सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन और मास्क (Mask) का इस्तेमाल करना है. सबसे बड़ी चुनौती इस दौरान डॉक्टर्स (Doctors) और नर्स (Nurses) को उठानी पड़ रही है. क्योंकि ये दोनों से कोरोना पीड़ितों (Corona Patient) के सीधे संपर्क में आते हैं ऐसे में किसी कोरोना पीड़ित से चिपने भर से उन्हें ये जानलेवा वायरल अपने चपेट में ले सकता है. लेकिन अमेरिका (America) से सामने आई एक तस्वीर ने हर किसी को हैरान कर दिया.

दरअसल, इस तस्वीर में एक डॉक्टर कोरोना से पीड़ित एक मरीज (Patient) को गले लगाते दिखाई दे रहा है. ये तस्वीर अब सोशल मीडिया (Social Media) में तेजी से वायरल (Viral) हो रही है. इस तस्वीर में दिखाई दे रहे डॉक्टर जोसेफ वेरोन (Dr. Joseph Veron) हैं जो अमेरिका के टेक्सास के एक अस्पताल में काम करते हैं. इनदिनों वह कोरोना पीड़ित मरीजों का इलाज कर रहे हैं. इस तस्वीर को एसीबीसी न्यूज ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है.


मालिक को बचाने के लिए तीन शेरों से भिड़ गया कुत्ता, दुम दबाकर भागे मैदान छोड़कर

खबर के मुताबिक, जोसेफ यूनाइटेड मैमोरियल मेडिकल सेंटर, ह्यूस्टन के सीनियर डॉक्टर हैं. उन्होंने जिस बुजुर्ग मरीज को गले लगाया वो कोरोना पीड़ित ही हैं. इस अस्पताल में उन्होंने आईसीयू में जाकर एक बुजुर्ग मरीज को गले लगा. इस दौरान उन्होंने पीपीई किट पहन रखी थी. बता दें कि थैंक्सगिविंग के तौर पर उन्होंने बुजुर्ग को हग किया था, ताकि उन्हें अच्छा फील हो. डॉक्टर जोसेफ ने बताया, ‘वो बुजुर्ग शख्स आईसीयू में काफी दुखी रहते थे. वो वहां किसी को नहीं जानते थे.’ वो बताते हैं कि बुजुर्ग शख्स उन्हें देखकर भावुक हो गए.

दुनिया के अजीबो-गरीब घर, कहीं पानी में तो कहीं पहाड़ के नीचे रहते हैं लोग

VIDEO: उड़ान भरने को तैयारी था विमान तभी मधुमक्खियों ने कर दिया हमला और फिर...

जिसके बाद उन्होंने उन्हें गले लगा लिया. डॉक्टर जोसेफ ने बताया कि कोरोना के दौर में उनकी नौकरी के घंटे बढ़ गए हैं. कई-कई बार तो उन्हें 16-16 घंटों तक काम करना पड़ता है. यहां तक कि घर आने पर भी उनका फोन बजता रहता है. वो कहते हैं, ‘हम में से कई लोगों को ये नहीं पता होता कि वो वापस घर आ पाएंगे भी या नहीं.’ वो बताते हैं कि कई बार तो मरीजों की बढ़ती संख्या देखकर उनके साथ काम कर रहे सहयोगी रोने लग जाते हैं.

अपने बच्चे को बचाने के लिए सांप से भिड़ गई चुहिया, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या?

First published: 1 December 2020, 21:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी