Home » वायरल न्यूज़ » Dog fights poisonous cobra to save her puppies after Cobra attacking a dog puppies caught on tape in Odisha
 

अपने बच्चों को बचाने के लिए खतरनाक कोबरा से भिड़ गई मां. लेकिन कुत्ते की कोशिश हो गई नाकाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 September 2018, 16:12 IST
(file photo )

जब बच्चों पर कोई आफत आती है, तो मां अपनी जान पर खेलकर भी बच्चों की रक्षा करती है. जब बात बच्चों की जान की आती है तो फिर मां खुद को भी जोखिम में डालने के लिए सोचती नहीं है. अपने बच्चों को बचाने की हर जद्दोजहद करती है. ऐसा ही एक वाक्या ओड़िशा के भद्रक से सामने आया है. जहां एक कुत्ते ने अपने बच्चों को खतरनाक कोबरा से बचाने के लिए खुद को जोखिम में डाल दिया. कुत्ता कोबरा सांप से भिड़ गया. कुत्ते ने जिस तरह से कोबरा सांप से बच्चों को बचाने की कोशिश की. उसको देखकर लोगों के होश उड़ गए.

जानकारी के अनुसार, ओड़िशा के भद्रक जिले का यह सीन काफी भयावह भी था और साथ ही भावुक करने वाला भी. कोबरा ने जब कुत्ते के बच्चों पर हमला किया तो वहां का दृश्य देखने वाला था. कोबरा सांप ने कुत्ते के पांच बच्चों पर हमला कर दिया. वहां मौजूद पपीज की मां ने उनको बचाने की पूरी कोशिश की. वह अपने बच्चों को बचाने के लिए कोबरा सांप से जद्दोजहद की. इस पूरी दृश्य को देखने के लिए वहां लोगों की भीड़ लग गई.

इस दौरान किसी ने वन विभाग के अधिकारियों को फोन कर दिया. लेकिन जबतक वहां पर वन विभाग की टीम पहुंचती तब तक बहुत देर हो चुकी थी. कोबरा सांप कुत्ते के बच्चों पर पूरी तरह से हमला कर चुका था. कोबरा के हमले से उन्हें बचाने की पूरी कोशिश नाकाम रही. कोबरा के हमले में कुत्ते के चार छोटे बच्चों (पप्पी) की मौके पर ही मौत हो गई. हालांकि एक को बचा लिया गया है.

 ये भी पढ़ें- कुत्ता चुना गया इस शहर का मेयर, ऐसे किया लोगों ने चुनाव

First published: 20 September 2018, 16:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी