Home » वायरल न्यूज़ » Dog saves owners life by taking bullet while armed robbery in South Africa Video Goes Viral
 

मालिक की जान बचाने के लिए कुत्ते ने दांव पर लगा दी अपनी जान, वीडियो में देखें डॉगी की बहादुरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 September 2020, 8:57 IST

कुत्ता को इंसान का सबसे वफादार जानवर माना जाता है. ये बात कई बार अपने मालिकों की जान बचाकर कुत्तों ने साबित भी की है. ऐसी ही एक घटना दक्षिण अफ्रीका में घटी. जब एक शख्स के दो पालतू कुत्तों ने उसकी जान बचाने के लिए अपनी जान दांव पर लगा दी. मामला, दक्षिण अफ्रीका के ब्राकपैन (Brakpan) शहर का है. जहां एक शख्स को जब लुटेरे लूट रहे थे तब उनके कुत्ते उनकी ढाल बन गए और उन्होंने लुटेरों को खदेड़ दिया. इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है. जिसमें देखा जा सकता है कि एक शख्स अपने घर के सामने आकर कार रोकता है.तभी दूसरी कार से दो लुटेरे बाहर आते हैं और उस शख्स पर हमला कर देते हैं.

उनमें से एक लुटेरा उस शख्स पर गन तान देता है और उससे पैसों की मांग करता है, तभी उसके दो कुत्ते आते हैं और लुटेरों पर टूट पड़ते हैं. खबर के मुताबिक, 58 साल के लुडेविक डी जागर (Loodewyk De Jagar) का बंदूकों से लैस दो बदमाशों ने पीछा किया, जब वो पास के बैंक से अपने वेतन के रुपये निकालकर घर लौट रहे थे. जब यह शख्स अपने घर की गेट के पास पहुंचा तो बंदूक से लैस दो बदमाशों ने बंदूक की नोक पर उनसे पैसे लुटने की कोशिश की. दोनों लुटेरों में से एक ने शख्स पर बंदूक तान दी, जिसे देख फौरन उनके एक कुत्ते ने अपनी जान की बाजी लगाते हुए बदमाश पर झपट्टा मारकर उसे गिरा दिया.


गिरगिट को देखकर ऐसी हो गई बिल्ली की हालत, वीडियो में देेखें फिर हुआ क्या

बताया जा रहा है कि लुडेविक क पास दो कुत्ते हैं, जिनमें से एक को गोली लगी है और उसे 14 टांके लगाए गए हैं. इस खौफनाक नजारे को याद करते हुए लुडेविक बताते हैं कि मैंने पहली बार उन लुटेरों को तब देखा जब वे मेरे पीछे ड्राइववे पर खड़े थे. उन्होंने मेरे कार की खिड़की के पास आकर मुझे खिड़की खोलने के लिए कहा और फिर मेरी कार की चाबी छीन ली. इसके बाद वो मुझसे पूछने लगे की पैसे कहां है, हमें पता है कि आपके पास पैसे हैं.

Video: समुद्र में डूबते लड़के ने फोन कर बोला मरने वाला हूं.. इसके बाद हुआ कुछ ऐसा कमाल-

समुद्र की गहराई में हाथ मिलाते दिखे कछुआ और मगरमच्छ, 1.4 करोड़ से ज्यादा बार देखा गया वीडियो

लुडविके ने बताया कि उनकी पोती जब गेट के पास हमारे दो पालतू कुत्तों के साथ आई तो उसे महसूस हुआ कि दादा जी पर लुटेरों ने हमला कर दिया है. जब उनमें से एक ने मुझपर बंदूक तान दी तो मेरा एक कुत्ता दौड़ता हुआ बाहर आया और उसने एक बंदूकधारी डकैत को जमीन पर गिरा दिया. उसके बाद लुटेरों ने तीन गोलियां चलाई जिनमें से एक कुत्ते को लग गई. उसका इलाज चल रहा है और वह ठीक हो रहा है. वहीं पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

इस महिला से जिसने की शादी उसको जीवनभर का रहेगा पछतावा, 11 साल में 8 लोगों को कर गई बर्बाद

 

First published: 9 September 2020, 8:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी