Home » वायरल न्यूज़ » Dog Saving fish to stay alive in water video goes viral
 

Viral Video: बिना पानी के टब में तड़प रही थीं मछलियां, वीडियो में देखें कैसे बचाई डॉगी ने जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 September 2020, 8:57 IST

Dog saving fish: प्रकृति ने संसार में एक खाद्य श्रृंखला (Food Chain) बनाई है. इसी फूड चेन के हिसाब से पूरी दुनिया के जीव-जन्तु (Fauna) ही नहीं बल्कि इंसान भी अपनी खाना चुनते हैं. जैसे बड़े मांसाहारी जीव छोटे जीवों को खाकर अपना भोजन प्राप्त करते हैं. लेकिन कई बार इस खाद्य श्रृंखला को जीव-जन्तु ही चुनौती देते नजर आते हैं. यानी वो उन जन्तुओं को नहीं खाते जो उनके प्रिय भोजन होते हैं और वह उनकी जान बचाने लगते हैं. सोशल मीडिया में वायरल हो रहा एक वीडियो प्रक्रति को इसी तरह की चुनौती दे रहा है.

दरअसल, सोशल मीडिया (Social Media) में वायरल हो रहा एक वीडियो कुत्ते का है. जिसमें एक प्यारा सा कुत्ता एक पब में मछलियों को देखता है. जिसमें बिल्कुल भी पानी नहीं है. जब वह मछलियों को तड़पते देखता है तो वह अपने मुंह में मछलियों को भरकर पानी में पहुंचा देता है. आमतौर पर देखने को मिलता है कि मछलियों को देखते ही कुत्ते उन पर टूट पड़ते हैं लेकिन इस कुत्ते (Dog) ने ऐसा नहीं किया और प्रकृति को चुनौती देकर मछलियों की जान बचाई.


Strange Creature Found at Beach: यहां समंदर किनारे दिखा अनोख जीव, वीडियो में देखें दुर्लभ प्राणी का डरावना नजारा

इस वायरल वीडियो (Viral Video) को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. जिससे हर किसी को प्रेरणा मिल सकती है. जब भी किसी को परेशानी में देखो वो भले ही आपका दुश्मन क्यों ना हो, उसकी मदद जरूर करो. वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है किएक कुत्ता (Dog Video) अपने मालिक के साथ है. ऐसा लग रहा है कि शायद डॉगी के मालिक को मछली (Fish) पालने का शौक है.

Viral Video : कोरोना से बचने के लिए इस शख्स ने किया ऐसा काम, वीडियो देखकर चौंक जाएंगे आप

World's Most Weird Restaurant: ये है दुनिया का सबसे अनोखा रेस्टोरेंट, यहां बिना बोले दिया जाता है खाने का ऑर्डर

इसके लिए वह कई मछलियां लेकर आया है, जिनको एक टब में रखा गया है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि मछली बिना पानी के अंतिम सांसें गिन रही हैं. कुत्ते की नजर जब मछिलयों पर पड़ती है तो उसके मन में दया की भावना जाग उठती है. मछलियां बेसुध पड़ी रहती हैं और वह उन्हें एक-एक कर मुंह में भरकर पानी से भरे टब में डालता जाता है. कुत्ता जैसे ही पहली मछली को पानी में डालता है तो वह इठलाना शुरू कर देती है. यह देख वह राहत की सांस लेता है और उसके अंदर बाकी मछलियों को बचाने की हिम्मत भी आ जाती है.

जानवर को निगलने के बाद सड़क पर आ गया अजगर, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या?

First published: 29 September 2020, 8:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी