Home » वायरल न्यूज़ » Dogs attacking a monitor lizard in forest in Uttarakhand watch viral video
 

पेड़ पर चढ़ रही विशालकाय छिपकली पर कर दिया दो कुत्तों ने हमला, वीडियो में देखें देखें आगे का नजारा

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 July 2020, 15:12 IST

Dogs attack Monitor Lizard: आपने सोशल मीडिया (Social Media) में तमाम ऐसे वीडियो (Video) देखे होंगे जिनमें जंगली जानवर (Wild Animal) किसी दूसरे जानवर (Animal) का शिकार (Hunting) कर रहे हैं. एक ऐसा ही वीडियो (Video) इनदिनों सोशल मीडिया में तेजी से वायरल (Viral) हो रहा है. जिसमें दो कुत्ते (Dogs) एक छिपकली (Lizard) पर हमला करते नजर आ रहे हैं. छिपकली भी कोई छोटी-मोटी नहीं है बल्कि इतनी बड़ी कि आपने शायद ही पहले कभी इतनी बड़ी छिपकली को देखा हो. दरअसल, वीडियो में एक मॉनिटर छिपकली (Monitor Lizard) पेड़ पर चढ़ती दिखाई दे रही है. जैसे ही छिपकली पेड़ पर चढ़ने लगती है.

दो कुत्तों की उस पर नजर पड़ जाती है. फिर क्या था दोनों कुत्ते उसका शिकार करने के लिए उस पर हमला बोल देते हैं. एक कुत्ता अपने दांतों से छिपकली को पकड़ लेता है और पेड़ से नीचे उतारने लगता है. लेकिन छिपकली अपनी जान बचाने के लिए पेड़ से इसकदर चिपक जाती है कि टस से मस नहीं होती. कुत्ता बहुत कोशिश करता है, लेकिन छिपकली पेड़ पर ही चिपकी रहती है. आखिर में एक कुत्ता छिपकली की पूंछ पकड़कर जोर से खींचता है और छिपकली जमीन पर गिर पड़ती है. उसके बाद कुत्ता उसकी पूंछ पकड़कर खींचने लगता है. 


अंड़े से निकलकर हाथ पर रेंगने लगा सांप का बच्चा, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

वहीं दूसरा कुत्ता छिपकली के मुंह पर हमला करने की कोशिश करता है, लेकिन छिपकली अपनी जान बचाने के लिए कुत्तों से भिड़ जाता है. कुत्ता उसपर लगातार हमला करने की कोशिश करता है लेकिन छिपकली की घुड़के के आगे वह बेबस नजर आता है और हमला नहीं कर पाता. बता दें कि ये वीडियो उत्तराखंड के पौड़ी जिले में रिकॉर्ड किया गया है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है.

हर साल शादी रचाता है ये इस देश का राजा, जानिए कैसे जीता है जिंदगी

इस वीडियो में दो कुत्ते मिलकर जिस तरह से छिपकली को घेरकर परेशान करते हैं वह देखकर आपको भी एक पल के लिए हैरानी होगी कि खतरनाक सी जंगली छिपकली को किस तरह से दोनों तरफ से कुत्ते घेरकर उसका शिकार करने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन अच्छी बात यह है कि छिपकली किसी भी तरह से दोनों कुत्तों के हाथों शिकार होने से बच जाती है.

इस हाथी का हेयरस्टाइल देखकर जलन हो जाएगी आपको, सोशल मीडिया पर मचाया तहलका

दुनिया का सबसे खतरनाक जंगल जहां जाने के बाद कोई लौट के नहीं आया वापस

इस वीडियो न्यूज चैनल एनडीटीवी ने अपने ट्विटर पेज पर शेयर किया है. इस वीडियो को 6 जुलाई को शेयर किया गया था. इसके बाद ये सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो को अब तक 14 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं और तमाम लोगों ने इस वीडियो को लाइक भी किया है. इस वीडियो पर तमाम यूजर्स अपनी अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं तो छिपकली की तारीफ कर रहे हैं. इस वीडियो को कई बार रिट्वीट भी किया जा चुका है.

8 साल का वो सीरियल किलर जो मजे के लिए करता था कत्ल, पुलिस को सुनाई थी खौफनाक कहानी

First published: 7 July 2020, 15:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी