Home » वायरल न्यूज़ » Dramatic House Collapse In Havey Rain In Karnatakas Kodagu Video Goes Viral
 

जब बारिश में जमीन पर दौड़ने लगा मकान, देखें मजेदार वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 August 2018, 16:47 IST

केरल में बारी बारिश की वजह से आई बाढ़ ने पिछले 100 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. ऐसे में पड़ोसी राज्य कर्नाटक भी बाढ़ की चपेट में आ गया है. राज्य का कोडगू जिले में सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है. सैकड़ों लोग बाढ़ के पानी में फंल गये हैं वहीं भूस्खलन की वजह से भी लोगों की परेशानियां बढ़ गई है.

कोडगू जिले में भूस्खलन में फंसे लोगों को निकालने के लिए सेना के जवान बचाव अभियान में जुटे हुए हैं. कोडगू जाने वाली सभी बड़ी सड़कों पर आवागमन थम गया है. जिस वजह से राहत तथा बचाव कार्यों में दिक्कत हो रही है. लेकिन इस भारी बारिश के बीच सोशल मीडिया पर कोडागू का एक वीडियो वायरल हो रहा है.

बता दें कि बेंगलुरु से 260 किलोमीटर दूर स्थित कोडागू को पर्यटकों की पसंदीदा जगहों में से एक माना जाता है. वायरल हो रहे वीडियो में एक दो मंजिला मकान ढहता नजर आ रहा है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि मकान देखते ही देखते खिसकता हुआ दूसरे स्थान पर पहुंच जाता है. बता दें कि इस मकान की नींव खिसक जाने की वजह से मकान खिसक कर दूर पहुंच गया.

बता दें कि नौसेना के 12 विशेषज्ञ गोताखोरों के अलावा जमीन पर अभियान चलाने वाली टीम, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की एक टीम, एसडीआरएफ की एक टीम, नागरिक रक्षा की त्वरित मोचन टीम बाढ़ प्रभावित इलाकों में तैनात की गई है. उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक कोडगू में 14 और 15 अगस्त को छह लोगों की मौत हो गई.

वहीं बड़ी संख्या में मकान और अन्य सरकारी सपंत्ति भी नष्ट हो गई है. कोडगू के अलावा कई तटीय जिले और मलनाड क्षेत्र के दक्षिण कन्नड़, उडुपी, चिकमंगलूर, कोडगू, हासन के कुछ इलाके भी पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश की चपेट में है. और यहां भी हालात खराब हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें- सोशल मीडिया पर Momo चैलेंज ने उड़ाई मुंबई पुलिस की नींद

First published: 18 August 2018, 16:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी