Home » वायरल न्यूज़ » Duck clashed with fox to save life, see what happened next in the video
 

जान बचाने के लिए लोमड़ी से भिड़ गई बत्तख, वीडियो में देखें आगे हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 September 2021, 12:58 IST

कहते हैं कि ताकत नहीं बल्कि युद्ध जीतने के लिए साहस और हिम्मत की जरूरत होती है. ये बात सच भी है क्योंकि बिना साहस के कोई युद्ध जीता ही नहीं जा सकता है यही नहीं हिम्मत से काम लेने पर ही ऐसे काम में भी सफलता मिल जाती है जो नामुमकिन सा दिखाई पड़ता है. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में देखने को मिला. जिसमें एक लोमड़ी ने शिकार करने के लिए बत्तखों पर हमला कर दिया. लेकिन एक बत्तख लोमड़ी से भिड़ गई और उसके बाद क्या हुआ ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को भी लाइफ एंड नेचर नाम के ही ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है.

जिसे अब तक 4000 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही 72 लाइक्स और 10 व्यूज भी इस वीडियो पर आ चुके हैं. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी स्थान पर पानी से भरे एक गड्ढे में दो बत्तखें आराम से तैर रही थी. तभी एक लोमड़ी उनके पास पहुंच जाती है और पानी में घुसकर उनका शिकार करने की कोशिश करने लगती है. इसी दौरान एक बत्तख अपनी और अपने साथी की जान बचाने के लिए लोमड़ी से भिड़ जाती है और वह वह अपने पंख खोलकर लोमड़ी के सामने खड़ी हो जाती है.


बत्तख की हिम्मत देखकर लोमड़ी डर जाती है और पानी के अंदर नहीं जाती, लेकिन शिकारी लोमड़ी मानने वाली कहां थी वह शिकार करने की खातिर वहां से जाती नहीं है बल्कि बार-बार बत्तख का शिकार करने की कोशिश करती है. लेकिन बत्तख अपने पंख खोलकर लोमड़ी पर अपनी चोंच से हमला करने की कोशिश करता है जिससे वह डर जाती है दोनों के बीच इसी तरह का खेल काफी देर तक चलता रहता है.

अगर खो गया है आपका फोन तो बिल्कुल भी न हों परेशान, Google की मदद से पा सकते हैं वापस

बत्तख की हिम्मत के चलते लोमड़ी पानी में घुसने से भी डरती है उसे पता है कि अगर वह पानी में घुसी तो बत्तख उसपर चोंच से हमला कर देंगी और उसे घायल कर देंगी. बत्तख भी हिम्मत नहीं हारती और लगातार उसपर हमला करने की कोशिश करती रहती है जिससे लोमड़ी डर जाती है और वहां से जाने में ही अपनी भलाई समझती है.

तेंदुआ ने घात लगाकर किया हिरण और उसके बच्चे पर हमला, वीडियो में देखें आगे हुआ क्या

First published: 13 September 2021, 12:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी