Home » वायरल न्यूज़ » Eagle caught Snake and Eats in South Africa Snake Tries Escape
 

जब बाज के चुंगल में फंस गया जिंदा सांप, वीडियो में देखें कैसा हुआ उसका हाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 December 2019, 15:59 IST

Eagle Eats Snake : सांप को देखकर भले ही इंसानों की हालत खराब हो जाती हो, लेकिन कुछ पक्षी सांपों से बिल्कुल नहीं डरते. यही नहीं वो सांप को अपना शिकार तक बना लेते हैं. जिनमें नेवला, बिल्ली, बाज जैसे जानवर और पक्षी शामिल है. बाज तो सांप को अपने पंजों से पकड़कर आसमान में तक उड़ जाता है.

इनदिनों सोशल मीडिया में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें एक बाज सांप को अपना शिकार बना रहा है. इस वीडियो में एक बाज के देखा जा सकता है. जिसने एक सांप को पकड़ रखा है. और वह सांप को बड़े चाव से खा रहा है. और सांप अपनी जान बचाने के लिए तड़प रहा है. इस वीडियो को देखने कर आपको सांप से हमदर्दी होने लगेगी.

दरअसल ये वीडियो दक्षिण अफ्रीका का है और अब ये सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. इस वीडियो को एक सैलानी ने अपने कैमरे में उस समय कैद किया है. जब वह क्रूगर नेशनल पार्क की यात्रा कर रहा था. इसी दौरान उसने इस वीडियो को अपने कैमरे में कैद कर लिया. जिसमें एक बाज सांप को पकड़कर अपने पंजों में फांस लेता है.

बाज जब सांप को पकड़ता है तो वह भागने की कोशिश खूब करता है लेकिन बाज की पकड़ से वह खुद को निकाल नहीं पाता. धीरे धीरे सांप बाज के आगे बेबस नजर आने लगता है और पूरी तरह बाज की गिरफ्त में आ जाता है. फिर इसके बाद बाज सांप को अपना शिकार बना लेता है. वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे बाज सांप के पिछले भाग को नोच नोच कर खा रहा है. इस दौरान सांप बुरी तरह छटपटा रहा था लेकिन बाज उसे पूरी तरह से अपने चंगुल में फंसा रखा था.

इस पूरे नजारे को कैमरे में कैद करने वाले ग्रीम मिचले ने बताया कि शायद बाज ने सांप को अच्छी तरह से नीचे गिरा दिया था और उसकी पीठ को तोड़ दिया था, जिससे सांप की हरकतें सीमित हो गईं. यह वीडियो सोशल मीडिया में खूब तेजी से वायरल हो रहा है.

बिल्लियों ने की जहरीले सांप के साथ ऐसी हरकत, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

इंडोनेशिया के सुलावेसी आइलैंड पर मिली 44 हजार साल पुरानी पेंटिंग

महिला की बहादुरी देखकर दंग रह गए लोग, वीडियो में देखें कैसे पकड़ा 20 किलो का अजगर

First published: 15 December 2019, 15:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी