Home » वायरल न्यूज़ » Eight year girl fall into giant pandas enclosure in china Video goes viral
 

खतरनाक जानवरों के बाड़े में गिर गई 8 साल की बच्ची, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2019, 17:09 IST

सोशल मीडिया में इनदिनों एक खतरनाक वीडियो सामने आया है. जिसमें एक छोटी सी बच्ची जायंट पांडा के बारी में गिरती दिखाई देती है. ये वीडियो चीन के चेंगदू रिसर्च बेस ऑफ जायंट पांडा ब्रीडिंग का बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि आठ साल की एक बच्ची जायंट पांडा के बाड़े में गिर गई जिसमें तीन पांडा थे. जब बच्ची बाड़े में गिरी तो लोगों को लगा कि पांडा काफी क्यूट हैं और वो बच्ची को कोई नुकसान नहीं पहुंचाएंगे. लेकिन ये लोगों की गलतफहमी थी. क्योंकि कई बार पांडा लोगों पर हमला करते हुए आदमखोर हो जाते हैं.

चाइना डेली की खबर के मुताबिक, जैसे ही बच्ची पांडा के बाड़े में गिरी सिक्योरिटी गार्ड मौके पर पहुंच गए. लेकिन उन्हें बच्ची को बाहर निकालने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी. वीडियो में देखा जा सकता है कि बच्ची के बाड़े में गिरने के बाद सिक्योरिटी गार्ड डंडे के सहारे उसे बाहर निकालने की कोशिश कर रहा हैं, लेकिन वो बच्ची को बाहर निकालने में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं. इसी बीच दो जायंट पांडा बच्ची के पास आ जाते हैं. जिसे देखकर लोगों की सांसें थम जाती हैं.

 

सिक्योरिटी गार्ड ने बच्ची को बचाने की दोबारा कोशिश की और दूसरे लोगों की मदद से लड़की को बाहर निकालने लगे. इसी दौरान तीसरा पांडा भी बच्ची के पास आ गया, लेकिन इससे पहले कि तीनों जानवर बच्ची पर हमला करते गार्ड ने बच्ची को बाहर निकाल लिया.

बच्ची को बाड़े से बाहर निकालने वाले सिक्योरिटी गार्ड का नाम लियु गुईहुआ बताया जा रहा है. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. यूजर्स सिक्योरिटी गार्ड की खूब तारीफ कर रहे हैं. वहीं हादसे के बाद बच्ची को चेकअप के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे थोड़ी देर में ही छुट्टी दे दी गई. बता दें कि शिचुआन प्रांत में रिसर्च फैसिलिटी ने वॉर्निंग जारी कर दी है. उन्होंने कहा कि, पांडा नम्र और गैर-खतरनाक नहीं होते. ये इंसानों के लिए जानलेवा हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें- इस महिला पर किस्मत हुई मेहरबान, 925 रुपये में खरीदी अंगूठी 6.80 करोड़ की निकली

First published: 11 February 2019, 17:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी