Home » वायरल न्यूज़ » Eight year old girl swimming with her pet python video goes viral
 

Girl Swims With Python: पालतू अजगर के साथ पूल में स्विमिंग करती नजर आई छोटी सी लड़की, वीडियो देख हो जाएंगे हैरान

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 October 2020, 11:28 IST

Little girl swimming with Python: सांप (Snake) को देखकर ही अच्छे-अच्छों की हालत खराब हो जाती है. ऐसे में अगर एक छोटी सी लड़की (Little Girl) अजगर (Python) के साथ मस्ती करें तो आप भी हैरान रह जाएंगे. दरअसल, इनदिनों सोशल मीडिया (Social Media) में वायरल (Viral) हो रहे एक वीडियो (Vieo) में एक छोटी सी बच्ची को अजगर के साथ स्विमिंग पूल में स्विमिंग करते देखा जा सकता है. सिर्फ आठ साल की ये लड़की अपने पालतू अजगर के साथ बेखौफ तैराकी का आनंद लेते नजर आई. बता दें कि आमतौर पर अजगर बेहद ही शांत स्वभाव के होते हैं.

अपने शिकार को देखते ही उस पर टूट पड़ते हैं और चंद मिनट में उसका काम तमाम कर देते हैं. लेकिन स्विमिंग पूल में स्विमिंग कर रही लड़की इस बात से बिल्कुल बेखबर है कि इतना बड़ा अजगर उसे कोई नुकसान भी पहुंचा सकता है. बत दें कि सांपों की तमाम प्रजातियों में अजगर को सबसे विशालकाय माना जाता है. इनमें एशिया, अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के वनों में पाए जाने वाले अजगर (Python) विषहीन सांप होते हैं. यानी ये जहरीले नहीं होते. पेड़ों पर चुपचाप पड़े रहने वाले अजगर शिकार देखते ही उसपर कूद पड़ते हैं. अजगर अन्य प्राणियों को अपना आहार बनाते हैं और गला घोंटकर उन्हें निगल जाते हैं. 


छोटे बच्चे को डॉगी ने ऐसे लगाया गले कि सोशल मीडिया में वायरल हो रहा वीडियो

अजगर के चंगुल में अगर कोई आ जाए तो उसका बचना लगभग नामुमकिन होता है, लेकिन इंटरनेट पर वायरल हो रहे इस वीडियो में छोटी सी बच्ची का मस्ती करना हर किसी को अच्छा लग रहा है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक छोटी सी लड़की 11 फुट लंबे अजगर (11 Foot Long Python) के साथ पूल में स्विमिंग (Swimming) कर रही है. इस वीडियो को देखकर आपके भी होश उड़ जाएंगे. बताया जा रहा है कि इजरायल (Israel) में रहने वाली 8 साल की इस लड़की के पास करीब 3 मीटर लंबा पालतू अजगर (Pet Python) है.

Burmese Python video: फ्लोरिडा एवरग्लेड्स में में मिला विशालकाय बर्मीज अजगर, वीडियो देखकर खड़े हो जाएंगे आपके रोंगटे

यह लड़की अपने घर के बैकयार्ड में मौजूद स्विमिंग पूल में इस पालतू अजगर के साथ स्विमिंग करना पसंद करती है. अजगर का नाम बेले है, जो वॉल्ट डिज्नी की प्रसिद्ध श्रृंखला ब्यूटी एंड द बीस्ट से प्रेरित है. रॉयटर्स (Reuters) के अनुसार, इनबार (Inbar) नाम की यह नन्ही लड़की अपने माता-पिता के साथ दक्षिणी इजराइल में कृषि समुदाय के एक पशु अभ्यारण्य में रहती है. जानवर उनके आसपास रहते हैं और बेले नाम का अजगर उनके पालतू जानवरों में से एक है.

ये है पृथ्वी का सबसे रहस्यमयी स्थान जो आज तक है इंसानों की पहुंच से दूर

बता दें कि कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण स्कूल बंद हैं, ऐसे में ये बच्ची अपने पालतू अजगर के साथ अधिक समय बिताना पसंद करती है. इनबार को सांपों से प्यार है. उसने रॉयटर्स को बताया कि उसे अजगर के साथ घूमना और समय बिताना बेहद पसंद है. वीडियो में देखा जा सकता है कि यह 8 साल की नन्ही लड़की बेखौफ होकर अपने पालतू अजगर के साथ पूल में स्विमिंग का आनंद ले रही है.

Mysterious Island: ये हैं दुनिया का सबसे अनोखा द्वीप, जहां साल में सिर्फ एक दिन जा सकते हैं लोग, जानिए क्या है वजह?

First published: 9 October 2020, 11:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी