Home » वायरल न्यूज़ » Elephant baby had a lot of fun, see in the video how he kick bananas as like football
 

हाथी के बच्चे ने की जमकर मस्ती, वीडियो में देखें केलों को कैसे बना दिया फुटबॉल

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 August 2021, 14:57 IST
Baby elephant playing (Youtube)

हाथी बड़े ही मस्तीखोर जानवर होते हैं. ज्यादातर समय वह मस्ती के मूड में ही रहते हैं लेकिन कई बार उन्हें गुस्सा आ जाता है. लेकिन उन्हें बेवजह गुस्सा नहीं आता. उन्हें तब ही गुस्सा आता है जब जब कोई उन्हें परेशान करे या फिर उनके बच्चों पर हमला करने की कोशिश करे. गन्ना, केला और पानी से हाथियों को विशेष लगाव होता है. उन्हें जहां भी ये चीजें मिल जाती है समझो उनकी मौज आ गई. सोशल मीडिया में हमें एक ऐसा ही वीडियो देखने को मिला. जिसमें हाथी का एक बच्चा मस्ती करता नजर आ आया. उसने केलों को किसी फुटबॉल की तरह से लात मारना शुरु कर दिया.

इस वीडियो में आगे क्या हुआ ये आप खुद देख सकते हैं. इस वीडियो को एक यूट्यूब चैनल पर शेयर किया गया है. जिसे यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं. इस वीडियो में आप देख सकते हैं किसी स्थान पर एक हाथी और उसका बच्चा मौजूद है. हाथी वहां पड़ी घास को खा रहा है और पास में ही बहुत सारे केले पड़े हुए हैं. हाथी मजे से घास खा रहा था तभी उसके बच्चे को मस्ती सूझी और उसने केलों के गुच्छों को अपनी सूंड़ से फेंकना शुरु कर दिया.


आप इस वीडियो में देख सकते हैं कि हाथी का बच्चा कभी केले के गुच्छों को अपनी सूंड़ से उठाकर फेंकता है तो कभी अपनी लात से उसे मारक दूर फेंक देता है और उसके बाद वह फिर से वहां पहुंच जाता है उधर से एक बार फिर से केलों को सूंड से फेंकने लगता है.

बिल्ली ने किया कबूतर का शिकार तो चील ने कर दिया हमला, वीडियो में देखें आगे हुआ क्या

एक बार तो वह अपनी मां के पास केले का गुच्छा लेकर पहुंच जाता है और उसके बाद उसे अपनी लात से फुटबॉल की तरह मारने लगता है और कुछ दूर जाकर केलों के ऊपर ही गिर जाता है. ये वीडियो देखकर यकीनन आपको बहुत हंसी आएगी और इंसानों के बच्चों से ही हाथी के इस बच्चे की तुलना करने लगेंगे. क्योंकि इंसान के बच्चे भी इसी तरह से मस्ती करते रहते हैं.

जंगल में घूम रहे लोगों को देखकर भैंस ने कर दिया हमला, वीडियो में देखें कैसे बची जान

First published: 19 August 2021, 14:57 IST
 
अगली कहानी