Home » वायरल न्यूज़ » Elephant calves fight for tasty branch in Sheldrick wildlife trust Kenya watch viral video
 

खाना खाने को लेकर आपस में भिड़ गए हाथी के तीन बच्चे, वीडियो में देखें आगे हुआ क्या...

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 July 2020, 14:57 IST

Elephant Fight: आप हाथी (Elephant) के गुस्से (Anger) के बारे में तो जानते ही होंगे, लेकिन क्या कभी किसी हाथी को दूसरे हाथी से लड़ते (Fight) देखा है. अगर नहीं देखा तो तो काई बात नहीं आज हम आपको सोशल मीडिया (Social Media) से आपके लिए एक ऐसा वीडियो (Video) ढूंढकर लाए हैं जिसमें हाथी लड़ते (Elephant Fight) दिखाई दे रहे हैं. इस वीडियो (Video) में एक दो नहीं बल्कि तीन-तीन हाथी लड़ रहे हैं. इस वीडियो को देखकर यकीनन आप हैरान रह जाएंगे. इस वीडियो में हाथी के तीन बच्चे खाने के लिए आपस में लड़ते दिखाई दे रहे हैं.

शेल्ड्रिक वाइल्डलाइफ (Sheldrick Wildlife) ने ट्विटर पर इस वीडियो को शेयर (Share) किया है. 37 सेकंड के इस वीडियो में आप हाथी के बच्चे को आपस में लड़ते देख सकते हैं. इस वीडियो को अब तक 4 हजार 400 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वीडियो में देखा जा सकता है कि हाथी के तीन बच्चे एक पेड़ की डालियां खा रहे हैं. इसी दौरान तीनों आपस में भिड़ जाते हैं. सोशल मीडिया (Social Media) पर यूजर्स इस वीडियो को खूब पसंद कर रहे हैं.


वीडियो को शेयर करते हुए शेल्ड्रिक वाइल्ड ने कैप्शन में लिखा, 'मैशा यह स्वादिष्ट शाखा रोहो को दे सकती थी. लेकिन लारो ऐसे ही हार मानने वाला नहीं था. उसने लड़ाई की शुरुआत की. उनका झगड़ा एक प्यारे से हग के साथ समाप्त हुआ.' वीडियो में देखा जा सकता है कि मैशा, रोहो और लारो एक स्वादिष्ट शाखा को खाने के लिए आपस में लड़ रहे हैं. ऐसा हुआ कि मैशा ने शाखा को पकड़ लिया और रोहो को दे दिया लेकिन लारो यह बात हजम नहीं कर पाया और दोनों से भिड़ गया.

बंद हो चुके नोटों के साथ बैंक पहुंचा नेत्रहीन दंपति, तो DM साहब ने किया ये, लोग जमकर कर रहे तारीफ

धीरे-धीरे लड़ाई बढ़ती गई और फिर खतरनाक हो गई. तीनों ने एक-दूसरे की सूंड पकड़ ली और शाखा को खींचने लगे. लेकिन कुछ देर लड़ने के बाद सबकुछ ठीक हो गया. एक-दूसरे से भिड़ने के बाद मैशा, रोहो और लारो ने आपस में शाखा को बांट लिया और खाने लगे.

भैंसों के झुंड पर हमला करना शेर को पड़ गया भारी, जान बचाना हो गया मुश्किल, देखें वीडियो

इसी के साथ तीनों की लड़ाई खत्म हो गई. ट्विटर पर वायरल हो रहे इस वीडियो को यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं और मजेदार कमेंट्स कर रहे हैं. एक यूजर ने इस वीडियो पर कमेंट्स किया, 'जानवर कोई भी हो, बच्चे बच्चे ही होते हैं.' वहीं एक और यूजर ने लिखा, 'यह बच्चे कितनी प्यारी तरह से लड़ाई कर रहे हैं.' बता दें, शेल्ड्रिक वाइल्डलाइफ ट्रस्ट केन्या में अनाथ हाथी बचाव और वन्यजीव पुनर्वास कार्यक्रम चलाता है.

खेत में निकले घड़े को भूत समझकर भागे लोग, खोलकर देखने पर मिला इतना खजाना उड़ गए होश

जंगल में झूला झूलने की कोशिश कर रहा था हाथी, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या...

वहीं एक और यूजर ने लिखा, 'यह बच्चे कितनी प्यारी तरह से लड़ाई कर रहे हैं.' बता दें, शेल्ड्रिक वाइल्डलाइफ ट्रस्ट केन्या में अनाथ हाथी बचाव और वन्यजीव पुनर्वास कार्यक्रम चलाता है.

बोतल में पेट्रोल देने से इनकार करने पर ग्राहक ने छोड़ दिए जहरीले सांप, CCTV में कैद हुआ पूरा नजारा

First published: 15 July 2020, 14:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी