Home » वायरल न्यूज़ » Elephant child goes mad after seeing snowfall See how Cassie's action was in the video
 

बर्फबारी देखकर पागल हो गया हाथी का बच्चा! वीडियो में देखें कैसे बर्फ को देखकर कैसी की हरकत

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 January 2021, 9:59 IST

दुनियाभर में इनदिनों कड़ाके की सर्दी (Cold) पड़ रही है. उत्तर भारत (North India) हो या यूरोप का कोई देश या फिर अमेरिका का (America) एरिजोना (Arizona). सर्दी लोगों का हाल बेहाल कर दिया है. कई स्थानों पर तो भारी बर्फबारी (Snowfall) ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है. बर्फबारी में लोग तो मस्ती कर ही रहे हैं. जानवर (Animals) भी पागलों की तरह मस्ती करते देखे जा सकते हैं. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया (Social Media) में नजर आया.

जिसमें हाथी का एक बच्चा (Baby Elephant) बर्फबारी के बीच जबरदस्त तरीके से धमाल मचाता नजर आ रहा है. ये वीडियो (Viral Video) सोशल मीडिया में कई पेज से शेयर किया गया है और यूजर्स (Users) भी इस वीडियो को खूब पसंद कर रहे हैं. ये वीडियो अमेरिका के एरिजोना का है. जहां टसकॉन के रीड पार्क जू (Reid Park Zoo, Tucson) में जब बर्फबारी हुई तो हाथी का एक बच्चा बिल्कुल पागलों (Mad) जैसी हरकत करने लगा.


वीडियो में देखा जा सकता कि पार्क में एक तालाब बना हुआ है जिसमें पानी भरा हुआ है. इसी तालाब के पास एक बच्चा अपनी मां के साथ घूम रहा है. आसमान से जबरदस्त बर्फबारी हो रही है. दोनों पार्क में घूम रहे हैं तभी हाथी के बच्चे को मस्ती सूझती है और वह मां से दूर जाकर जमीन पर लेट जाता है और पागलों की तरह लोटने लगता है. बर्फबारी को देखकर बच्चा इतना खुश होता है कि वह पार्क में इधर-उधर दौड़ने लगता है मानो वह बर्फ को अपने हाथों में लेने की कोशिश कर रहा हो.

छोटे बच्चों के सामने रख दिया खरगोश जैसा खिलौना, वीडियो में देखें डर के मारे कैसे रोने लगे मासूम

कभी वह जमीन पर बैठकर लोटने लगता है तो कभी खड़ा होकर इधर उधर भागने लगता है. बच्चे की इस मस्ती में वह कई बार फिसल जाता है और जमीन पर गिर जाता है. वीडियो में देखा जा सकता है इसी दौरान वह दूसरे हाथियों (Elephants) के पास पहुंच जाता है और वहां जाकर उछलने लगता है उसके बाद वह कीचड़ में जाकर बैठ जाता है और उसमें बैठकर लोट मारता है.

कैंसर पीड़ित बेटी को खुश करने के लिए मां ने किया कुछ ऐसा, वीडियो में देखें कैसा था पीड़ित का रिएक्शन

First published: 28 January 2021, 9:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी