Home » वायरल न्यूज़ » Elephant drinks water along the river, then duck came what happened watch video
 

VIDEO: नदी किनारे पानी पी रहा था हाथी, तभी आ गई बत्तख और फिर...

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 July 2020, 14:11 IST

Elephant Duck Video: एक कहावत है कि हाथी (Elephant) शरीर में बहुत बड़ा होने के बावजूद भी चींटी (ant) से डरता है और इसी लिए जब वह चलता है तो अपनी सूंड (Trunk) से रास्ते को साख करता चलता है. क्योंकि ऐसे करने से चींटी जैसे कोई छोटा सा कीड़ा हाथी की सूंड में न चला जाए. जिससे हाथी को सांस (breath) लेने में परेशानी हो सकती है और उससे उसकी जान भी जा सकती है. लेकिन सोशल मीडिया में इनदिनों वायरल (viral) हो रहा एक वीडियो (Video) यूजर्स को खूब पसंद आ रहा है कि हाथी चींटी से डरता है यानी नहीं डरता इस बात का आज तक कोई प्रमाण नहीं मिला, लेकिन हाथी बत्तख से जरूर घबराता है.

दरअसल, सोशल मीडिया में वायरल हो रहे इस वीडियो में एक हाथी नदी किनारे पानी पीने पहुंचता है. जब वह पानी पीने लगता है तभी वहां एक बत्तख आ जाती है और हाथी को परेशान करने लगती है. बत्तख से पीछा छुड़ाने के लिए हाथी अपनी सूंड से बत्तख पर पानी फेंकता हुआ दिखाई दे रहा है. इस वीडियो को देखकर यकीनन आप भी लोटपोट हो जाएंगे और सोच में पड़ जाएंगे कि भला इतना बड़ा हाथी बत्तख से कैसे डर सकता है.


ये है दुनिया का पहला सोने के बना होटल, एक रात का किराया जानकर उड़ जाएंगे होश

मात्र 34 सेकेंड के इस वीडियो की शुरुआत में आप देख सकते हैं कि, बत्तख (Duck) और हाथी (Elephant) दोनों नदी किनारे पानी पी रहे हैं. बत्तख भी नदी के किनारे है, तभी हाथी अपने सूंड से बत्तख पर पानी फेंकने लगता है उसके बाद क्या था. बत्तख जाकर हाथी के पीठ पर बैठ जाती है और फिर हाथी उछलने लगता है. हाथी को बार-बार उछलता देख बत्तख पीठ से उतर जाती है लेकिन वह वापस हाथी के पीठ पर बैठने की कोशिश करती है, सिर्फ इतना ही नहीं बत्तख, हाथी को परेशान करने के लिए हाथी के चारों ओर घूमने लगती है.

वो डकैत जो हत्या करने के बाद कट लेता था उंगलियां, पकड़ने के लिए बाहर से आया था अंग्रेज

बिल्ली के सिर पर चढ़कर परेशान कर रही थी छिपकली, वीडियो में देखें फिर किया कैसा हाल

उसके बाद वह हाथी को पानी नहीं पीने देती है. तभी हाथी अपने पीछे वाले दोनों पैर उठाकर बत्तख को मारने की कोशिश करता है. लेकिन बत्तख हाथी को चकमा दे जाती है. उसके बाद हाथी पानी नहीं पी पाता. कभी बत्तख उसकी पीठ पर तो कभी उसके मुंह के सामने आ जाती है. इस वीडियो को देखकर एक चीज तो साफ है कि बत्तख कैसे भी करके के हाथी को नदी का पानी नहीं पीने देना चाहती है.

इस पोस्टमैन ने ऐसा क्या किया कि इनकी फोटो हो रही है वायरल, सुनील शेट्टी ने भी किया लाइक

इस वीडियो को इंडियन फॉरेस्ट ऑफिसर सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर पेज पर 10 जुलाई को शेयर किया था. उसके बाद से ये खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो को अब तक 35 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं तीन हजार 200 से ज्यादा लोग इसे लाइक कर चुके हैं. वहीं 600 से ज्यादा बार इस वीडियो को रिट्वीट किया गया है.

Video: शेर और शेरनी आए थे शिकार करने, भैंसों का झुंड देख सिर पर पैर रखकर लगाई दौड़

तमाम यूजर्स इस वीडियो पर अपनी अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं. इस वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है. लोग तरह-तरह के कमेंट्स भी कर रहे हैं. एक यूजर ने इस वीडियो पर कमेंट करते हुए लिखा, आखिर लड़ाई पहले किसने शुरु की?

लॉकडाउन में ब्वायफ्रेंड के साथ रहने गई लड़की, वापस लौटकर आई तो घर देखकर उड़ गए होश

First published: 11 July 2020, 14:11 IST
 
अगली कहानी