Home » वायरल न्यूज़ » Elephant gave birth to a child on new year, Watch Video how elephants celebrated happiness
 

नए साल पर हाथिनी ने दिया बच्चे को जन्म, वीडियो में देखें हाथियों ने कैसे मनाईं खुशियां

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 January 2021, 8:57 IST

किसी परिवार में बच्चे के जन्म पर पूरा परिवार खुशियां मनाता है. अगर किसी के घर में नए साल के पहले ही दिन ये खुशी हो जाए तो फिर कहना ही क्या ? खुशियां दो गुनी हो जाती है. अगर आप सोच रहे हैं या जानते हैं कि बच्चे के जन्म की खुशियां सिर्फ इंसान ही मनाते हैं तो आप गलत हैं. क्योंकि, जानवर भी बच्चे के जन्म को सेलिब्रेट करते हैं. दरअसल, सोशल मीडिया (Social Media) में एक ऐसा ही वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है. जिसमें हाथियों का एक झुंड (Elephant Hear) बच्चे की जन्म (Baby Birth) की खुशियां मना (Celebrate) रहा है.

हाथी के इस बच्चे का जन्म नए साल (New Year) के पहले ही दिन हुआ यानी 01 जनवरी 2021 को एक हथिनी (Female Elephant) ने एक बच्चे को जन्म दिया. उसके बाद तमाम हाथी वहां इकट्ठे हो गए और खुशियां मनाने लगे. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा (IFS) के अधिकारी परवीन कासवान ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है.


वीडियो (Video) में देखा जा सकता है एक हथिनी बच्चे को जन्म दे रही है. जैसे ही बच्चा जमीन पर गिरता है सबसे पहले हथिनी अपने बच्चे को चाटने लगता ही. उसके बाद तमाम हाथी वहां पहुंच जाते हैं जोर-जोर से चिंघाड़ते हैं. ऐसे महसूस होता है कि हाथी बच्चे के जन्म के बाद जोर-जोर से चिल्लाकर बच्चे के जन्म की खुशिय़ां मना रहे हैं. बच्चा जमीन पर गिरने के तुरंत बाद उठने की कोशिश करता है लेकिन वह लुड़क जाता है और उसके बाद उसकी मां उसे अपनी सूंड़ से उठाता है और फिर तमाम हाथी वहीं पहुंच जाते हैं और बच्चे को अपनी सूंड़ से छूकर देखते हैं.

खौफनाक: भालुओं के झुंड ने किया कुछ ऐसा काम, देखने वालों के पैरों तले खिसक गई जमीन

इस वीडियो को शेयर करते हुए परवीन कासवान (Parveen Kaswan) ने लिखा, कैसे परिवार नए बच्चे के जन्म को मनाने के फैसला लेता है, आज देखी गई सबसे अच्छी चीज. इस वीडियो को अब तक एक लाख 36 हजार 300 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. इसके साथ ही 17 हजार 300 से ज्यादा लाइक्स भी मिल चुके हैं. वहीं 2700 से ज्यादा बार इस वीडियो को रिट्वीट किया जा चुका है.

अजब: शादी में मेहमानों ने दिए थे ऐसे गिफ्ट, दुल्हन ने गुस्से में आकर कैंसिल कर दिए सात फेरे

First published: 2 January 2021, 8:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी