Home » वायरल न्यूज़ » Elephant hugs Rhinoceros his way of expressing love video goes viral
 

इंसान ही नहीं जानवर भी जताते हैं एक दूसरे से प्यार, हाथी ने गैंडे को लगाया गले, देखें वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 August 2020, 9:26 IST

Elephant hugs Rhinoceros: इंसान की तरह जानवर (Animal) भी सामाजिक (Social) होते हैं और वह भी इंसानों (Humans) की तरह ही एक-दूसरे को प्यार जताते हैं. अपने समुदाय (Community) में ही नहीं बल्कि दूसरे समुदाय से भी जानवरों का लगाव होता है. जानवरों के इसी लगाव का एक वीडियो (Video) सोशल मीडिया (Social Media) में वायरल (Viral) हो रहा है. जिसमें एक हाथी (Elephant) गैंडे (Rhino) को गले लगाते नजर आ रहा है. सोशल मीडिया में वायरल हो रहे इस वीडियो को यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं और हाथी की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल में कहीं नदी के किनारे दो गैंडे और एक हाथी खड़े हुए हैं. तभी हाथी एक गैंडे को अपनी सूंढ़ से गले लगाने की कोशिश करने लगता है. हाथी अपनी सूंढ़ से गैंडे की गर्दन पकड़ लेगा है और उसे अपनी ओर खींचता है. वीडियो में देखा जा सकता है कि जब हाथी गैंडे के साथ ऐसा करता है तो गैंडा भी आराम से खड़ा रहता है मानो वो भी हाथी के प्रति अपना लगाव जता रहा हो. हाथी का प्यार जताने का यह तरीका यूजर्स को खूब पसंद आ रहा है. वीडियो भले ही 16 सेकेंड का है, लेकिन लोगों को प्यार का महत्वपूर्ण संदेश देने के लिए काफी है.


नारियल पानी पीकर अपनी प्यास बुझाता है ये मकाऊ तोता, वीडियो में देखें शानदार नजारा

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा (Indian Forest Service) अधिकारी सुशांत नंदा (Susanta Nanda) ने अपने ट्विटर पेज पर पिछले महीने शेयर किया था. 29 जुलाई को शेयर किए गए इस वीडियो को अब तक 11 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं साथ ही 1300 से अधिक लाइक्स भी मिले हैं. इस वीडियो को अब तक 200 से ज्यादा बार शेयर किया जा चुका है और तमाम लोगों ने इसपर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है. वीडियो को शेयर करते हुए सुशांत नंदा ने कैप्शन में लिखा, इस सिंपल हग में कुछ खास है... यह हमेशा दिलों को गर्मजोशी से भर देता है.

बेटे के फोन में नहीं आता था Wi-Fi, बाप ने छत पर खड़ा कर दिया एफिल टॉवर, हैरान रह गए लोग

आग बुझाने में लगे थे फायर फाइटर्स, तभी पीछे से आ गया सांड़, वीडियो में देखें फिर हुए क्या

गर्मजोशी से गैंडे को गले लगाता हाथी. इस छोटी सी वीडियो क्लिप में देखा जा सकता है कि कहीं एक नदी के पास हाथी और गैंडा नजर आ रहा है. इस बीच हाथी अपनी सूंड को आगे बढ़ाता है और गैंडे को प्यार से गले लगाता है. वीडियो को किसी यूजर ने 'कमाल' का बताया है तो किसी ने 'सुपर' लिखकर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक यूजर ने लिखा हाथी और राइनो के बीच ऐसा प्यार नहीं देखा. यकीनन यह वीडियो आपका भी दिल जरूर जीत लेगा.

जब बांग्लादेश के 63 जिलों में आधे घंटे के अंदर हुए थे 400 से अधिक बम ब्लास्ट, बाल-बाल बचीं थी प्रधानमंत्री, दहल गया था पूरा देश

First published: 18 August 2020, 9:26 IST
 
अगली कहानी