Home » वायरल न्यूज़ » Elephant procession for funeral of child while weeping video goes viral
 

बच्चे की मौत के बाद हाथियों ने किया अंतिम संस्कार, वीडियो देखकर रह जाएंगे दंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 June 2019, 15:11 IST

इंसान ही नहीं बल्कि जानवर भी अपने प्रिय की मौत के बाद अंतिम संस्कार करते हैं और उनकी मौत का दुख जताते हैं. ऐसा ही एक वीडियो इनदिनों सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें कुछ हाथी अपने बच्चे को अंतिम संस्कार के लिए ले जाते दिखाई दे रहे हैं.

वीडियो में देखा जा सकता है कि मृत हाथी के बच्चे को लेकर एक हाथी आगे-आगे चल रहा है. उसके पीछे कई अन्य हाथी भी चल रहे हैं. कई सोशल मीडिया यूजर्स ने लिखा है कि हाथी के अंतिम संस्कार करने की ऐसी घटना उन्होंने पहली बार देखी.

 

वीडियो में देखा जा सकता है कि हाथियों का अंतिम संस्कार देखने के लिए बहुत से लोग सड़क पर अपनी गाड़ियां रोक कर खड़े हैं. ऐसा माना जा रहा है कि हाथी की मां अपने मृत बच्चे को लेकर आगे-आगे चल रही है. इस वीडियो को इंडियन फॉरेस्ट सर्विस ऑफिसर परवीन कसवान ने शेयर करते हुए लिखा, "ये आपको भावुक कर देगा. अश्रुपूर्ण हाथी अपने मृत बच्चे को अंतिम संस्कार के लिए ले जा रहे हैं. हाथियों का परिवार अपने बच्चे को अलग नहीं करना चाहता.”

हालांकि, अभी इस बात का पता नहीं चला है कि आखिर ये वीडियो है कहां का. और ना ही ये पता चल सका कि हाथी के बच्चे की मौत आखिर हुई कैसे.इस वीडियो को देखने के बाद कई यूजर्स ने लिखा कि हाथी काफी इमोशनल होते हैं. जिसके जवाब में परवीन ने लिखा है कि हाथी कई चीजें इंसानों की तरह ही करते हैं. उनके बच्चे पानी के आसपास खेलते हैं. वो बहुत चीजें याद रखते हैं जिनमें वो रास्ते शामिल होते हैं जिनपर वो अक्सर चलते हैं.

बर्थडे के दौरान शेर के मुंह पर केक लगा रहा था ये शख्स, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

First published: 10 June 2019, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी