Home » वायरल न्यूज़ » Elephant reached at swimming pool where young man was taking a bath and then...
 

स्विमिंग पूल में नहा रहे थे युवक तभी उसमें गिर गया हाथी का बच्चा, वीडियो में देखें फिर मां को कैसे आया गुस्सा

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 August 2021, 8:56 IST
Elephant (Twitter )

हाथियों को पृथ्वी का सबसे समझदार जानवर माना जाता है. वह इंसानों की तरह ही पारवारिक होते हैं और हमेशा झुंड में रहते हैं. हर मां-बाप की तरह वह भी अपने बच्चों से बेहद लगाव रखते हैं और उनकी सुरक्षा में किसी की तरह की कमी उन्हें रास नहीं आती. जब भी बच्चों पर किसी भी तरह की मुसीबत आती है पूरा झुंड उसे बचाने में लग जाता है. गुस्से के मामले में भी हाथी दूसरे जानवरों से अलग होते हैं और इस दौरान किसी की भी जान ले लेते हैं. सोशल मीडिया में हमें देखने को मिला. जिसमें किसी जंगल में एक पर्यटक स्थल के पास बने स्विमिंग पूल में हाथी का एक बच्चा गिर गया.

इसी स्विमिंग पूल में दो युवक भी नहा रहे थे. तभी हथिनी अपने बच्चे को बचाने के लिए वहां पहुंच जाती है और उसके बाद जो होता है वह देखने लायक था. इस वीडियो को भी ट्विटर अकाउंट @5_Adel_5 से शेयर किया गया है. जिसे अब तक 7700 से ज्यादा लाइक्स और 42 लाइक्स मिल चुके हैं वहीं इस वीडियो को दस बार रिट्वीट भी किया जा चुका है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि स्विमिंग पूल में दो युवक नहा रहे हैं और इसी स्विमिंग पूल में हाथी का एक बच्चा भी गिर गया है. मां अपने बच्चे को निकालने के लिए वहां पहुंच जाती है.


जैसे ही दोनों युवक हथिनी को वहां देखते हैं उनकी हालत खराब हो जाती है और एक बड़ी सी छड़ी लेकर बच्चे को पूल से बाहर निकालने की कोशिश करने लगते हैं. लेकिन बच्चा निकल नहीं पाता. अपने बच्चे को निकालने के लिए हथिनी भी पूल में उतरने की कोशिश कर रही है. लेकिन उसे देखकर दोनों युवक डर रहे हैं. वह छड़ी से हथिनी को भी मार रहे हैं. जिससे हथिनी और गुस्सा हो जाती है और वह अपनी सूंड से युवकों को मारने की कोशिश करती है.

पेड़ के नीचे आराम कर रहा था शेरों का परिवार तभी सामने से आ गया हाथियों का झुंड़ और फिर...

हथिनी इतने गुस्से में है कि वह तेजी से पूल में उतर जाती है और दोनों युवकों पर हमला कर देती है. दोनों युवक अपनी जान बचाकर पूल से बाहर निकल जाते हैं और उसके बाद हथिनी बच्चे को निकालने की कोशिश करती है. कुछ ही देर में हथिनी पूल की सीढ़ियों से बाहर निकल आती है जिससे बच्चे को पता चल सके कि सीढ़ियां किधर है. उसके बाद बच्चा भी अपनी मां की तरह ही सीढ़ियों से ऊपर निकल आता है.

मगरमच्छ के जबड़ों से निकल भागा अफ्रीकन बारहसिंघा, वीडियो में देखें दरियाई घोड़ों ने कैसे बचाई जान

First published: 10 August 2021, 8:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी