Home » वायरल न्यूज़ » Elephant's trunk was not reaching the tree branch to break the foliage, see what was the trick in the video
 

पत्ते तोड़ने के लिए पेड़ की डाली तक नहीं पहुंच रही थी हाथी की सूंड, वीडियो में देखें क्या अपनाई तरकीब

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 March 2021, 23:25 IST

हाथी (Elephant) पृथ्वी (Earth) के सबसे समझदार जानवरों (Wise Animals) में से एक हैं. वह समझदार होने के साथ-साथ गुस्सा (Anger) के भंडार भी होते हैं. लेकिन उन्हें खाना पीना भी पसंद होता है. हाथियों (Elephants) को केला (Banana) और गन्ना (Sugarcane) खाना बहुत पसंद होता है. इसके अलावा वह पानी में मस्ती करना भी कभी नहीं भूलते. अगर उन्हें केले और गन्ने मिल जाए तो फिर उन्हें कोई रोकने वाला नहीं वह तुरंत उनपर टूट पड़ते हैं.

हाथी की समझदारी का एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में नजर आया. इस वीडियो को लाइफ एंड नेचर नेचर नाम के ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. इस वीडियो (Video) को सोशल मीडिया (Social Media) खूब पसंद कर रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि कहीं पर एक हाथी एक पेड़ के नीचे खड़ा हुआ है. हाथी पेड़ की डाल से पत्ते तोड़ने की कोशिश कर रहा है.


वह अपनी सूंड़ से पेड़ की डाली से पत्ता तोड़ने की कोशिश करता है, लेकिन उसकी सूंड़ (Trunk) पत्तों तक नहीं पहुंच पा रही. जब वह परेशान हो जाता है तो हाथी अपने पिछले दो पैरों पर खड़ा हो जाता है. उसके बाद आसानी से उसके पैर डाली तक पहुंच जाते हैं और वह पत्तों को अपनी सूंड़ में फंसाता है और आसानी से तोड़ लेता है. उसके बाद वह अपने पैरों को फिर से जमीन पर रख लेता है.

झील किनारे पानी पी रहा था हाथी तभी शेर ने कर दिया हमला, वीडियो में देखें कैसे दिखाई गजराज ने हिम्मत

उसके बाद वह एक बार फिर से अपने पैरों पर खड़ा होता है और उसके बाद फिर से पत्तों को तोड़ने लगता है. हाथी की इस समझदारी को सोशल मीडिया यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं. इस वीडियो को 02 मार्च की शाम को शेयर किया गया है. जिसे अब तक 283 व्यूज मिल चुके हैं. इसके अलावा इस वीडियो को अब तक 16 लाइक्स और तीन बार रिट्वीट किया जा चुका है.

जमीन के अंदर छिपे जंगली जानवर का शेरनियों ने ऐसे किया शिकार, वीडियो देखकर रह जाएंगे दंग

First published: 2 March 2021, 23:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी