Home » वायरल न्यूज़ » Elephant struggling to get out from well video goes virus
 

पैर फिसलने से गहरे कुएं में जा गिरा हाथ, वीडियो में देखें गांव वालों ने कैसे बचाई जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 April 2020, 14:10 IST

Elephant falls into well: कई बार इंसानों (Humans) के साथ ही नहीं बल्कि जानवरों (Animals) के साथ भी ऐसे हादसे हो जाते हैं जिससे उनकी जान पर बन आती है. ऐसा ही एक वीडियो (Video) इनदिनों सोशल मीडिया (Social Media) में तेजी से वायरल (Viral) हो रहा है. जिसमें एक हाथी को कुंआ (Well)के अंदर देखा जा सकता है. दरअसल, इस हाथी (Elephant) का पैक फिसल गया और ये गहरे कुंए में जा गिरा.

उसके बाद इसे निकालने के लिए ग्रामीणों ने काफी मेहनत की. इस वीडियो को इंडियन फॉरेस्ट ऑफिसर येदुकोंदालु वी ने अपने ट्विटर (Twitter) हैंडल से शेयर किया है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक हाथी कुंए में गिर गया है. वह कुंए से बाहर निकलने की खूब कोशिश कर रहा है लेकिन वह कुंए से बाहर नहीं निकल पा रहा. यह वीडियो मलई महादेश्वरा वन्यजीव अभयारण्य की है.


कभी पृथ्वी पर पाए जाते थे विशालकाय मगरमच्छ, जो डायनासोर का करते थे शिकार

रिपोर्ट के मुताबिक जब वहां के फॉरेस्ट ऑफिसर को हाथी की कुंए में गिरने की जानकारी मिली तब उन्होंने बिना समय गंवाए क्रेन भेजी और फिर इसके जरिए हाथी को बाहर निकाला. हाथी को कुंए से निकालने के पहले कुंए के आसपास की मिट्टी को साफ किया गया ताकि हाथी को बाहर निकलने में किसी तरह की मुश्किल का सामना न करना पड़ा. जब रास्ता बन गया तो हाथी आसानी से कुएं से बाहर निकल आया.

लॉकडाउन के दौरान यहां की सड़कों पर निकल आए भालू, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या 

सोशल मीडिया में इस वीडियो को खूब पसंद किया जा रहा है. 23 अप्रैल को ट्विटर पर शेयर किए गए इस वीडियो को अब तक चार हजार 700 से ज्यादा बार देखा जा चुका है और तीन सौ से ज्यादा लाइक्स मिले हैं. इस वीडियो पर तमाम यूजर्स ने अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं भी दी हैं. एक यूजर ने कमेंट करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के खौफ के बीच इस तरह का वीडियो दिखाने के लिए बहुत बहुत शुक्रिया.

भारत के अंडमान-निकोबार द्वीप समूह के सबसे खतरनाक आदिवासी प्रजाति, जो देखते ही मार देते हैं तीर

कुछ लोगों ने सलाह देते हुए कहा कि इस कुआं को मरम्मत की जरूरत है. बता दें कि यह मलई महादेश्वरा वन्यजीव अभयारण्य 2013 में स्थापित किया गया था. यह हाथी, तेंदुआ और हिरणों के अलावा कई जानवरों का घर माना जाता है.

ये हैं दुनिया के पांच सबसे क्रूर तानाशाह, नाम सुनकर ही थरथर कांपने लगते थे लोग

इस देश में पड़ा था भयंकर अकाल, इंसान खाने लगे थे इंसानों का मांस

First published: 26 April 2020, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी