Home » वायरल न्यूज़ » Elephant was having trouble getting down due to climbing, see in the video how it came down
 

चढ़ाई ने नीचे उतरने में हाथी को हो रही थी परेशानी, वीडियो में देखें फिर कैसे लुढ़क कर आया नीचे

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 August 2021, 11:57 IST
Elephant (Twitter )

हाथियों की समझदारी का हर कोई कायल हो जाता है. इसीलिए उन्हें दुनिया का सबसे समझदार जानवर माना जाता है. विशाल शरीर के साथ ही वह इतनी फुर्ती से चलते हैं बड़े-बड़े धावक भी उनका मुकाबला नहीं कर सकते हैं परिवार को प्राथमिकता देने वाले हाथी हमेशा झुंड में रहते हैं जिससे कोई शिकारी उनपर हमला न कर दे. कई बार हाथी ऐसे कारनामे कर देते हैं जिन्हें देखकर किसी की भी हंसी छूट सकती है.

आपने भी कई बार सर्कस में हाथियों की ऐसी एक्टिंग देखी होगी. सोशल मीडिया में हमें एक ऐसा ही वीडियो मिला. जिसमें हाथी ने चढ़ाई से नीचे उतरने के लिए जो तरीका अपनाया उसे देखकर यकीनन आपको हंसी आ जाएगी. इस वीडियो को ट्विटर अकाउंट @buitengebieden_ से शेयर किया गया है. जिसे अब तक आठ लाख 21 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही 52 हजार से ज्यादा लाइक्स और 11 हजार से अधिक रिट्वीट भी इस वीडियो पर आ चुके हैं.


इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी जंगल में हाथियों का एक झुंड घूम रहा है. इसी दौरान झुंड के कुछ हाथी थोड़ी सी ऊंचाई वाली जगह से नीचे उतने लगते हैं. सभी हाथी बड़ी मस्ती से नीचे उतर जाते हैं लेकिन एक हाथी जैसे ही नीचे उतरने के लिए वहां पहुंचता है ऊंचाई देखकर वह घबरा जाता है. दरअसल, हाथी अपने विशालकाय शरीर के चलते ऊंचाई वाले स्थानों पर चढ़ने से डरते हैं साथ ही जब भी उन्हें ऊंचाई वाली जगहों से उतरना होता है तब भी उन्हें इसी तरह का डर सताता है.

झील में पानी पी रहे जेबरा पर मगरमच्छ ने कर दिया हमला, वीडियो में देखें जान बचाने के लिए कैसे किया मुकाबला

इस हाथी के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ. जब वह ढ़लान के पास पहुंचा तो देखकर डर गया और खड़े होकर अपनी सूंड़ को हवा में लहराने लगा. उसके बाद वह अपने आगे वाले पैरों को ढलान से नीचे लटकाकर बैठ गया और किसी छोटे बच्चे की तरह ढलान से नीचे लुढ़कते हुए उतरा. इस दौरान हाथी ऐसा दिखाई दिया जैसे कोई छोटा बच्चा कलाबाजी कर रहा हो.

झील में मगरमच्छ को बाहर तेंदुआ के रूप में मौत कर रही थी हिरण का इंतजार, वीडियो में देखें कैसे गई जानवर की जान

First published: 10 August 2021, 11:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी