Home » वायरल न्यूज़ » Elephant was unable to pluck leaves from the tree, see in the video what happened next
 

पेड़ के पत्तों तक नहीं पहुंच रही थी हाथी की सूंड़, वीडियो में देखें फिर अपनाई क्या तरकीब

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 July 2021, 11:58 IST

हाथी दुनिया के सबसे समझदार जानवर माने जाते हैं, लेकिन उन्हें गुस्सा भी बहुत तेज आता है जब उन्हें गुस्सा आता है तो वह अपने सामने आऩे वाली हर चीज को तोड़ देते हैं. लेकिन समझदारी के मामले में कई बार वह इंसानों को भी मात दे सकते हैं. वह इंसानों की तरह ही पारवारिक  होते हैं और अपने बच्चों से बेहद लगाव रखते हैं उनकी सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी उनके झुंड की होती है क्योंकि हाथी हमेशा झुंड़ के साथ ही रहना पसंद करते हैं इसकी वजह उनकी और बच्चों की सुरक्षा है.

हाथियों को गन्ना, केला और पानी से विशेष लगाव होता है उन्हें जहां भी गन्ना दिखाई दे जाते हैं वह उनपर टूट पड़ते हैं वहीं पानी में भी वह जमकर मस्ती करते हैं. हालांकि वह दूसरी तरह की चीजें भी खाते हैं जैसे पेड़ के पत्ते और घास. जब उन्हें लगता है कि वह किसी काम में सफल नहीं हो पा रहे हैं तो हाथी भी इंसानों की तरह ही जुगाड़ा का इस्तेमाल करते हैं. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में देखने को मिला.


जिसमें एक हाथी पेड़ की डाली से पत्ता तोड़ने की कोशिश करता दिखाई दे रहा है. जब उसकी पूंछ पेड़ की डाली तक नहीं पहुंचती तो वह जिस जुगाड़ का इस्तेमाल करता है वह यकीनन काबिले तारीफ है. इस वीडियो को लाइफ एंड नेचर नाम के एक ट्विटर हैंडल से शेयर की गई है. इस वीडियो को शेयर करने के बाद ये वायरल होने लगी. जिसे अब तक 1200 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही 53 लाइक्स और 10 रिट्वीट भी इस वीडियो पर आ चुके हैं.

जिंदा लोमड़ी को निगल गया अजगर, वीडियो में देखें पेड़ से लटक कर कैसे किया शिकार

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी जंगल में एक पेड़ से हाथी पत्ते तोड़ने की कोशिश कर रहा है. वह अपनी पूंड़ को उठाकर पेड की डाली तक पहुंचाने की कोशिश करता है. लेकिन तमाम कोशिशों के बाद भी हाथी की सूंड़ पेड़ तक नहीं पहुंचती. जब हाथी को लगता है कि अब वह पत्ते नहीं तोड़ पाएगा तो वह अपना अगले पैरों को पेड़ के तने पर उठाकर रख लेते है जिससे हाथी की सूंड़ पहले से ज्यादा ऊपर पहुंच जाती है और हाथी आसानी से पेड़ से पत्ते तोड़ लेता है.

मां की गोद में सो रहा था वनमानुष का बच्चा तभी बड़े भाई ने आकर कर दी ये हरकत, देखें वीडियो

First published: 28 July 2021, 11:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी