Home » वायरल न्यूज़ » Elephants and rhinoceros fight to drink water in the lake, see what happened next
 

झील मेें पानी पीने पहुंचे गैंडे से हो गया हाथियों का सामना, वीडियो में देखें गजराज ने किया क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 August 2021, 12:58 IST
(Twitter)

हर मां बाप अपने बच्चों की सुरक्षा के लिए हमेशा फिक्रमंद रहते हैं. जब भी उन्हें बच्चों पर खतरना नजर आता है वह अपनी जान पर खेलकर भी उनकी सुरक्षा करते हैं. ऐसी ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में मिला, जिसमें एक मादा गैंडा अपनी बच्चे की सुरक्षा के लिए दो हाथियों से भिड़ गई. उसके बाद क्या हुआ ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को भी ट्विटर अकाउंट @5_Adel_5 से शेयर किया गया है. जिसे अब तक 3500 से अधिक व्यूज और 15 लाइक्स मिल चुके हैं. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल में दो हाथी पानी पीने के लिए एक छोटी सी झील के किनारे पहुंचे हैं.

सामने ही उन्हें एक मादा गैंडा और उसका बच्चा दिख जाते हैं. मादा गैंडे को अपने बच्चे की फिक्र सताने लगती है. उसे डर है कि कहीं हाथी गैंडे के बच्चे पर हमला न कर दे. इसीलिए गैंडा हाथियों के सामने डट कर खड़ा हो जाता है. जब मादा गैंडा हाथी की ओर तेजी से बढ़ती है तो हाथी डर कर वहां से भाग जाते हैं. लेकिन कुछ ही देर बाद दोनों हाथी वापस लौट आते हैं और इस बार मादा गैंडा फिर से हाथियों के सामने डट कर खड़ी हो जाती है. फिर क्या था दोनों के बीच में लड़ाई शुरु हो जाती है.


जैसे ही गैंडा हाथियों की ओर बढ़ता है हाथी अपनी सूंड़ से उसे मारने की कोशिश करता है. लेकिन मादा गैंडा कहां हार मानने वाली थी. वह भी डटकर खड़ी हो जाती है उसके बाद हाथी गैंड को सबक सिखाने के लिए वहां पड़ी लकड़ियों का अपनी सूंड़ से उठाता है और गैंडे के मारने लगता है.

पिंजरे में बंद शेर को परेशान कर रहा था युवक तभी जंगल के राजा ने पकड़ लिया हाथ और फिर...

बावजूद इसके मादा गैंडा डरती नहीं है वह अपने बच्चे को पीछे खड़ा करती है और हाथियों पर हावी हो जाती है. जिससे हाथी डरकर पीछे हट जाते हैं लेकिन वहां से भागते नहीं है. हाथी कई बार उसे अपनी सूंड़ से मारने की कोशिश करता है लेकिन मादा गैंडा भी नहीं डरती और दोनोंं आमने सामने खड़े होकर काफी देर तक लड़ते रहते हैं.

बच्चों को खाना नहीं खिला पाई सारस मां तो उठाया ये खौफनाक कदम, वीडियो देख रह जाएंगे दंग

First published: 5 August 2021, 12:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी