Home » वायरल न्यूज़ » Elephants playing Holi in the pond, see how water was thrown at each other in the video
 

तालाब में होली खेलते नजर आए हाथी, वीडियो में देखें कैसे एक-दूसरे पर फेंका पानी

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 February 2021, 10:57 IST

पानी (Water), गन्ना (Sugarcane) और केलों (Banana) का हाथियों (Elephants) के साथ गहरा संबंध होता है. जहां भी हाथियों को इन तीनों में एक भी चीज मिल जाए वह उनपर टूट पड़ते हैं. सोशल मीडिया (Social Media) में हमें एक वीडियो दिखाई दिया. जिसमें हाथियों का एक झुंड (Elephant Herd) होली (Holi) से पहले ही होली मनाता नजर आता. हाथियों का ये पूरा का पूरा झुंड एक तालाब में पहुंचा और उसमें घुस गया. उसके बाद हाथियों ने बिल्कुल भारतीय अंदाज में एक दूसरे पर पानी, कीचड़ और मिट्टी डालना शुरु कर दिया.

जैसा कि आमतौर पर होली के दौरान उत्तर भारत के तमाम ग्रामीण इलाकों में ये देखने को मिलता है. वैसे ही हाथी ही इस पानी मिले कीचड़ में मस्ती करते देखे गए. इस वीडियो को शेल्ड्रिकवाइल्ड लाइफ (Sheldrick Wildlife) नाम के एक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है, यहां हर हाथी को एक बच्चे के रूप में अनाथ होने के बाद बचाया गया था. अब वे सभी त्सावो में संपन्न और प्रेमपूर्ण जीवन जी रहे हैं,


एक संरक्षण क्षेत्र जो उनका भविष्य का जंगली घर होगा. बता दें कि शेल्ड्रिकवाइल्ड लाइफ ट्रस्ट (Sheldrick Wildlife Trust) केन्या (Kenya) की एक संस्था है जो वहां के जंगलों में किसी तरह से अनाथ हो गए हाथी, घायल हाथियों के संरक्षण के लिए कार्य करती है. वीडियो में देखा जा सकता है कि तालाब के अंदर कई हाथी बैठे हुए हैं और वह एक दूसरे के ऊपर अपनी सूंड से पानी फेंक रहे हैं.

मगरमच्छ और तेंदुआ के बीच हुई खूनी जंग, वीडियो में देखें कौन जीता और किसकी गई जान

तभी एक हाथी दूसरे हाथी के ऊपर अपने पैर रखकर उसे धकेलता हुआ नजर आता है. इस वीडियो को अब तक 18 हजार 200 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं तमाम यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है. इसके अलावा इस वीडियो को 311 बार रिट्वीट भी किया जा चुका है.

पेट्रोल-डीजल हुआ महंगा तो तेल भरवाने पहुंचे इस शख्स ने किया ऐसा काम, वीडियो देखकर लोटपोट हो जाएंगे आप

First published: 22 February 2021, 10:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी