Home » वायरल न्यूज़ » Elephants were celebrating the birth of the child, see in the video, what happened when the child died
 

बच्चे के जन्म का जश्न मना रहे थे हाथी, वीडियो में देखें जब पता कि बच्चे की हो गई मौत तो हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 January 2021, 10:58 IST

परिवार में बच्चे का जन्म (Baby Birth) होने पर हर कोई खुशियां (Celebration) मनाता है. अगर बच्चे को जन्म के बाद कुछ हो जाए तो पूरा परिवार गम में डूब जाता है. ये बात सिर्फ इंसानों (Humans) तक ही सीमित नहीं है बल्कि जानवर (Animals) भी इस बात को महसूस करते हैं. जिसमें हाथी (Elephant) सबसे आगे होते हैं. वह पृथ्वी के सबसे समझदार जानवरों (Wise Animals) के साथ-साथ अपने परिवार के साथ भावनात्मक रूप से जुड़े होते हैं. ऐसे में वह परिवार के साथ खुशी और गम दोनों को महसूस करते हैं.

सोशल मीडिया में एक ऐसा ही वीडियो हमें देखने को मिला, जिसमें हाथियों का एक झुंड बच्चे के जन्म के समय खुशियां मनाता नजर आता है तो जब उन्हें इस बात का अहसास हो जाता है कि उनका बच्चा अब जीवित नहीं रहा तो पूरी झुंड गम में डूब जाता है. वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है हाथियों के एक झुंड के बीत नवजात बच्चा जमीन पर लेटा हुआ है. बच्चे का जन्म शायद कुछ ही देर पहले हुए है.


पूरा झुंड बच्चे की हिफाजत में लगा है इसके साथ ही पूरे झुंड में खुशियों का माहौल है. तभी एक हाथी बच्चे को अपनी सूंड़ से हिलाने की कोशिश करने लगता है, लेकिन बच्चा जरा सा भी इधर-उधर नहीं हिलता. ये सब देख दूसरे हाथी भी बच्चे को हिलाने की कोशिश करते हैं लेकिन बच्चा कोई हरकत नहीं करता. इस दौरान कोई हाथी बच्चे को पैर से तो कोई सूंड़ से हिलाने की कोशिश करता है, लेकिन बच्चा किसी भी तरह की हरकत नहीं करता. उसके बाद सभी हाथी इस बात को समझ जाते हैं उनका नवजात बच्चा मर चुका है और उसके बाद पूरे झुंड में गम का माहौल पसर जाता है.

जान बचाने को शेर से भिड़ गया जेब्रा, वीडियो में देखें कैसे पानी में पटक-पटक कर चखाया मजा

इस वीडियो को याशर अली नाम के ट्विटर यूजर ने शेयर किया है. जिसे भारतीय वन सेवा (IFS) के अधिकारी सुशांत नंदा (Susanta Nanda) ने रिट्वीट किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए याशर ने लिखा, प्रकृति में सबसे अविश्वसनीय चीजों में से एक, हाथी का जन्म है. बच्चे के जन्म के बाद झुंड चारों ओर इकट्ठा होता है और खुशियां मनाता है और उसकी रक्षा करता है. तभी खुशियां मना रहे झुंड को एहसास होता है कि बच्चा अब जिंदा नहीं रहा...और फिर वह शोक में डूब जाते हैं. इस वीडियो को 03 जनवरी को शेयर किया गया था. जिसे अब तक एक लाख 35 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. वहीं इस वीडियो को अब तक 3100 लाइक्स और 553 रिट्वीट भी मिल चुके हैं. तमाम यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया भी दी हैं.

अकेला ही तीन शेरों से भिड़ गया नेवला, वीडियो में देखें कैसे छुड़ाए जंगल के राजा के छक्के

First published: 4 January 2021, 10:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी