Home » वायरल न्यूज़ » Elephants were not able to come down the slope, watch how did the way forward in the viral video
 

ढलान से नीचे उतर नहीं पा रहे थे हाथी, वीडियो में देखें कैसे किया आगे का रास्ता तय

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 January 2021, 10:57 IST

हाथियों (Elephants) को देखकर हर किसी को उनको छूने की ललक होने लगती है. तमाम लोग हाथियों के बारे में जानना चाहते हैं. बहुत कम ही लोग होंगे जो ये जानते होंगे कि हाथी कूद नहीं सकते (Elephant can't jump). क्योंकि उनका भारी भरकम शरीर उन्हें ऐसा करने की इजाजत ही नहीं देता. इसीलिए छोटी मोटी ढलान आने पर भी हाथी वहां से कूद नहीं पाते. ऐसा ही एक वीडियो (Video) इनदिनों सोशल मीडिया (Social Media) में तेजी से वायरल (Viral) हो रहा है.

जिसमें कुछ हाथी एक ढलान (Slope) से उतरते नजर आ रहे हैं. इस वीडियो (Video) को देखकर यकीनन आपकी हंसी निकल जाएगी. क्योंकि ढलान से उतरने के लिए वो इस तरीके का इस्तेमाल कर रहे हैं वो आपको हंसने को मजबूर कर देगा. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक ढलान से कुछ हाथी उतर रहे हैं. वीडियो में सबसे पहले उतर रहा हाथी पहले अपने आगे वाले पैर नीचे रखता है और पिछले वाले पैरों को इस तरह से लटकाता है जैसे उसके पैर खराब हो गए हों.


उसके बाद वह अपने पिछले वाले पैरों को खिसकाते हुए नीचे उतर जाता है. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा (IFS) के अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर अकाउंट (Twitter Account) से शेयर किया है. जिसे सोशल मीडिया में खूब पसंद किया जा रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि जब दूसरा हाथी ढलान से नीचे उतरता है तो पहले वह अपने पिछले पैरों को मोड़कर नीचे बैठता है और उसके बाद ढलान से नीचे लुड़क जाता है.

झुंड में दौड़ रहे जानवरों का शेरनी से नहीं हुआ शिकार, वीडियो में देखें शेर ने एक झटके में कैसे किया काम तमाम

वीडियो को देखकर यकीनन आपकी हंसी निकल जाएगी. वीडियो को शेयर करते हुए सुशांत नंदा (Susanta Nanda) ने लिखा, 'हाथी कूद नहीं सकते. जब वो ढलान से नीचे उतरते हैं इस तरह से डील करते हैं.' इस वीडियो को सुशांत नंदा ने 12 जनवरी को शेयर किया था. जिसे अब तक 4200 से ज्यादा बाद देखा जा चुका है. वहीं इस वीडियो को अब तक 728 लाइक्स मिल चुके हैं. वहीं इस वीडियो को 108 रिट्वीट मिल चुके हैं.

झील में गिर गया हाथी का बच्चा, वीडियो में देखें पूरे झुंड ने कैसे मिलकर बचाई अपने लाड़ले की जान

First published: 12 January 2021, 10:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी