Home » वायरल न्यूज़ » Elephants were roaming on the banks of the river, then this person call them, see in video what happened next
 

नदी किनारे घूम रहे थे हाथी तभी इस शख्स ने दी आवाज, वीडियो में देखें फिर कैसे दौड़ते हुए आए गजराज

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 April 2021, 9:28 IST
Elephant (Social Media)

हाथी को देखकर ज्यादातर लोगों को उसे छूने का मन करता होगा. वहीं बहुत से लोग हाथी की सवारी करने को भी उत्सुक होते होंगे. लोगों की ये उत्सुकता सिर्फ इसलिए है क्योंकि हाथी सबसे विशाल जानवर होते हैं और उसकी सवारी करने का आनंद ही अलग होता है. बहुत समझदार माने जाने वाले हाथियों का गुस्सा भी उतना ही होता है, जितना कि वो लोगों से लगाव रखते हैं. जब हाथी को गुस्सा आता है तो वह किसी भी इंसान की जान भी ले सकता है. सोशल मीडिया में हमें एक ऐसा वीडियो मिला जिसे देखकर यकीनन आपको हैरानी होगी कि हाथी इतने समझदार कैसे हो सकते हैं.

इस वीडियो को ट्विटर पर @hopkinsBRFC नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. इस वीडियो को शेयर करने के बाद ये वायरल हो गया. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कहीं पहाड़ी इलाके से एक नदी गुजर रही है. नदी के किनारे घास का एक मैदान है. चारों ओर ऊंचे-ऊंचे पहाड़ दिखाई दे रहे हैं. दृश्य बहुत ही शानदार है. नदी के किनारे घास के मैदान में कुछ हाथी टहल रहे हैं. हाथी बहुत मस्ती में है, तभी नीली टी-शर्ट और खाकी ट्राउजर पहने एक शख्स आता है और हाथियों को आवाज देने लगता है.


इस शख्स की आवाज में ऐसी मिठास है जैसे कोई मां शाम आने पर अपने बच्चों को पुकार रही हो. शख्स की आवाज सुनकर सभी हाथी चौकन्ने हो जाते हैं और उसकी और तेजी से दौड़ने लगते हैं. ये शख्स आवाज देते हुए अपने दोनों हाथों से तालियां बजाता नजर आता है. ऐसा लगता है कि वह कह रहा हो कि जल्द आओ, अब शाम हो गई है और फिर रात होने वाली है. हाथी भी उस शख्स की आवाज सुनकर दौड़ने चले आते हैं.

सड़क पर घूम रहा था तेंदुआ तभी शेर ने कर दिया हमला, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

इस दौरान हाथी जोर-जोर से चिंघाते हुए आगे बढ़ते नजर आते हैं. जैसे ही हाथी उस शख्स के पास पहुंचते हैं वह शख्स को चारों ओर से घेर लेते हैं और शख्स भी हाथियों से ऐसे मिलता है जैसे वह किसी दोस्त से मिल रहा हो. इस वीडियो को 19 अप्रैल की शाम को शेयर किया गया था. जिसे अब तक 15 हजार 800 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं 1500 से ज्यादा लाइक्स और 800 से ज्यादा रिट्वीट भी इस वीडियो को मिल चुके हैं.

क्रैन से लटकाकर 30 मीटर की ऊंचाई से गिराई कार, हैरान कर देगी वजह

First published: 20 April 2021, 9:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी