Home » वायरल न्यूज़ » Embarrassing Moment When A Newborn Baby Found In Gutter In Chennai On Independence Day
 

जब आजादी के जश्न में डूबा हुआ था देश, इस जगह नाले में चीख रहा था नवजात

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 August 2018, 13:10 IST

जब पूरा देश आजादी के जश्न में डूबा हुआ था तब चेन्नई में एक नवजात नाले के पानी में बहता चला जा रहा था. एक महिला ने बच्चे के रोने की आवाज सुनी तो चौंक गई. उसके बाद महिला ने नाले में झांककर देखा तो दंग रह गई. क्योंकि नाले में एक नवजात बच्चा रो रहा था. जो शायद कुछ समय पहले ही पैदा हुआ था. बच्चे के गले से नाल लिपटा हुआ था. महिला किसी तरह बच्चे को नाले से निकाला और अस्पताल में भर्ती कराया.

मामला चेन्नई के वलसरवक्कम इलाके का है. जहां गीता नाम की महिला ने घर के बाहर किसी के रोने की आवाज सुनी. गीता ने सोचा कोई जानवर नाले में फंस गया होगा. उसने उसे निकालने के लिए नाले में झांक कर देता, तो वहां एक नवजात बच्चा दिखाई दिया. गीता ने बच्चे को तुरंत बाहर निकाल लिया. बच्चे के गले से नाल लिपटा हुआ था. इससे ऐसा लग रहा था बच्चा कुछ देर पहले ही पैदा हुआ था. 

ये नवजात एक लड़का है. गीता ने तुरंत बच्चे के गले से नाल निकाला और एममोरे अस्पताल में भर्ती कराया. बच्चे को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. लेकिन अस्पताल में भर्ती कराने के बाद बच्चे की हालत में काफी सुधार है.

अस्पताल के डॉक्टरों के मुताबिक बच्चे की हालत में सुधार हुआ है और अब वह बिल्कुल ठीक है. गीता ने कहा बताया कि, "मैं उसका नाम सुतंतिरम यानी स्वतंत्रम रख रही हूं, क्योंकि वह मुझे स्वतंत्रता दिवस पर मिला है.. मुझे खुशी है कि उसे जीने की आजादी मिल गई.."

ये भी पढ़ें- पढ़ाने के बहाने अपने कमरे में पांच साल की बच्ची को बुलाता था ये दादा और फिर...

First published: 16 August 2018, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी