Home » वायरल न्यूज़ » Ex-MLA Vinod Daga passed away in Temple CCTV Caputre Video
 

पूजा करते समय दिल का दौरा पड़ने से पूर्व विधायक का हुआ निधन, सीसीटीवी में कैद हुआ परा वाक्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 November 2020, 23:56 IST

कहते हैं भगवान कब किसको अपने पास बुला लें, कब जिंदगी की डोर टूट जाती है, यह कोई नहीं जानता. ऐसा ही एक मामला मध्यप्रदेश के बैतूल से सामने आया है. कांग्रेस के पूर्व विधायक व‍िनोद डागा हर दिन की तरह मंदिर में पूजा करने गए थे, जहां पूजा करते करते ही भगवान के चरणों में ही उनका निधन हो गया. इसका पूरा नजार मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गुरूवार को जब धनतेरस का त्योहार मना रहा था, उस दिन व‍िनोद डागा रोज की तरह ही जैन दादावाड़ी स्थित मंदिर में पूजा करने गए थे. इस दौरान उन्होंने पहले भगवान पार्श्वनाथ की पूजा की थी और उसके बाद उन्होंने दादा गुरुदेव मंदिर की परिक्रमा लगाई और उसके बाद पूजा शुरू की थी. वहीं अपनी पूजा पूरी करने के बाद जैसे ही विनोद डागा ने गुरुदेव के चरणों में मत्था टेका, उसी दौरान उन्हें दिल का दौरा पड़ा और देखते ही देखते ही वो जमीन पर गिर पड़े और उनका निधन हो गया.


खबरों की मानें तो उसी दौरान एक लड़की मंदिर आई थी और जैसे ही उसने विनोद डागा को गिरे देखा वैसे ही उसने भागकर पुजारी को इसकी जानकारी दी. इसके बाद विनोद डागा को नजदीक के अस्पताल लेकर जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

इस बारे में मंदिर के पुजारी ओम प्रकाश त्रिपाठी ने कहा,"विनोद डागा रोज की तरह पूजा करने मंदिर आए थे. शांति पार्श्वनाथ भगवान की पूजा करने के बाद दादा गुरुदेव की पूजा पूरी होने के बाद वो गिर गए. एक लड़की ने आकर बताया की आया कि विनोद डागा गिर गए हैं. दादा गुरु के सानिध्य उन्हें प्राप्त हुआ है. पुण्य आत्मा और बड़े भाग्यवान थे, इस तरह की मुक्ति सभी को नहीं मिलती है, जैसी उन्हें मिली है. हमने शास्त्रों में पढ़ा था लेकिन पहली बार देखा है. इस तरह की मुक्ति को सामिप्य मुक्ति कहते हैं जिसमें दादा गुरुदेव का सानिध्य हमेशा बना रहता है." बता दें, विनोद डागा पहली बार साल 1998 में बैतूल विधानसभा सीट से जीतकर विधायक बने थे.

पानी में शार्क को देखते ही बहादुर कुत्ते ने कर दिया हमला, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

First published: 15 November 2020, 23:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी