Home » वायरल न्यूज़ » Family offering £300k house and £28k BMW in £2 raffle ticket
 

करोड़ों की कीमत के घर को मात्र 170 रूपये में बेच रहा है यह कपल, जानिए क्या है पूरा मामला

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 July 2020, 19:51 IST

किसी भी परिवार का सपना होता है कि उनका एक सुंदर का घर हो, लेकिन उस सपने को हकीकत में बदला इतना आसान काम भी नहीं होता. लोग अपनी जिंदगी भर की कमाई लगाकर एक घर खरीदते हैं. हालांकि, क्या आपने कभी सोचा है कि आप पांच बेडरूम वाला एक घर और एक चमचमाती बीएमडब्लू कार को 180 रूपये से भी कम में खरीद सकते हैं. हैरान हो गए ना, आप सोचेंगे कि ऐसा कैसे हो सकता है, लेकिन लंदन में इन दिनों एक घर इसी कारण से लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है. इस परिवार ने अपने घर और बीएमडब्लू को बेचने के लिए एक ड्रा का सहारा लिया है और इस जड्रा में आप £ 2 का एक टिकट खरीद कर शामिल हो सकते हैं.

दरअसल, मैनचेस्टर के मीडिया सिटी से थोड़ी दूरी पर स्थित इस आलीशान घर को नताली रोक्रॉफ्ट और उनके पति ब्रैडली रोक्रॉफ्ट बीते कुछ महीने से बेचने की कोशिश कर रहे हैं और घर को बेचकर वो ऑस्ट्रेलिया शिफ्ट होना चाहते हैं. हालांकि पहले उन्हें अपने घर के लिए सही खरीददार नहीं मिले और फिर कोरोना वायरस के कारण देश में लॉक डाउन लग गया, ऐसे में उनके लिए घर बेचना मुश्किल हो गया.


द सन की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस परिवार ने अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया जाने के लिए पूरी तैयारी कर ली है और उन्हें हवाई यात्रा के लिए टिकटों का भी इंतजाम कर लिया है. लेकिन कोरोना के दौर में इस परिवार के लिए घर बेचना काफी मुश्किल होता जा रहा था. ऐसे में उन्होंने एक तरीका अपनाया और घर को बेचने के लिए ड्रा का सहारा लिया. खबरों के अनुसार, इस ड्रा में शामिल होने के लिए लोगों को £ 2 (170 रूपये) का एक टिकट खरीदा होगा औक कुल 2 लाख टिकटे बेची जाएगी, तब विजेता का ऐलान किया जाएगा.

घर की मालकिन नताली रोक्रॉफ्ट का कहना है कि इस घर की कीमत करीब £290,000 to £325,000( तकरीबन 28 करोड़) हैं. इतना ही नहीं परिवार उसे अपनी एक बीएमडब्लू कार भी देगा जिसकी कीमत करीब £28,000 है. परिवार का कहना है कि इस ड्रा के लिए टिकट 30 सितंबर कर खरीदे जा सकते हैं, लेकिन अगर उन्हें इससे पहले ही घर का खरीददार मिल गया तो वो उसे घर बेच देंगे.

बता दें, लंदन में कोरोन वायरस के असर के कारण लोग लगातार ऐसी ऑफर दे रहे हैं. इसमें घर खरीददार को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं उठाना पड़ रहा है. बीते दिनों ही एक क्लेयर रेनॉल्ड्स और बेन बिंक्स ने अपने घर को बेचने के लिए यह तरीका अपनाया था जो काम कर गया. उन्होंने वेस्ट यॉर्क में स्थित £280,000 के घर को बेचने के लिए £ 1 का टिकट रखा था.

Video: बच्चों ने जुगाड़ से बनाया ऐसा झूला, देखकर दंग रह गई IAS, कही कमाल की बात

First published: 30 July 2020, 19:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी