Home » वायरल न्यूज़ » Father hears dead son heartbeats in a teddy bear Video goes viral
 

पिता को टेडी बियर में सुनाई दी मृत बेटे के दिल की धड़कन, वीडियो देखकर हो जाएंगे भावुक

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 March 2020, 14:12 IST

Viral Video: दुनिया के किसी भी पिता (Father) के लिए अपने बच्चों को खोना सबसे बड़ा दर्द होता है. जिसे वह कभी भी भुला नहीं पाते. उनकी यादें (Memories) जब भी उन्हें सताती है उनकी आंखों से आंसू बहने लगते हैं. ऐसा ही एक वीडियो (Video) इनदिनों सोशल मीडिया (Social Media) में तेजी से वायरल (Viral) हो रहा है, जिसमें एक पिता अपने मृत बेटे की याद कर बहुत भावुक हो जाता (Emotional) है और उसकी आंखों से आंसू बहने लगते हैं. मामला अमेरिका (US) के केडेकोटा राज्य का है. जहां जॉन रीड नाम का एक शख्स रहता है.

जॉन रीड ने पिछले साल एक कार एक्सीडेंट में अपने 16 साल के बेटे को खो दिया था. जॉन रीड का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. जिसमें वो काफी भावुक नजर आ रहे हैं यही नहीं उनकी आंखों से आंसू निकल रहे हैं. इस वीडियो को देखकर यकीनन आपकी भी आंखू छलक जाएंगी.

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, जॉन ने अपने बेटे की मौत के बाद उसके शरीर को दफनाने के बजाय उसके अंगों को दान कर दिया था, ताकि किसी को नया जीवन मिल सके. इसके कुछ ही दिनों बाद ही उन्हें उपहार के रूप में एक टेडी बियर मिला, जिसे देख कर सिर्फ वहीं नहीं बल्कि पूरा सोशल मीडिया रो पड़ा. यह टेडी बियर उस शख्स ने भेजा था, जिसे जॉन के मृत बेटे का अंग मिला था और उसने उन्हें शुक्रिया बोलने के लिए वह टेडी बियर उपहार में दिया था.

दरअसल, टेडी बियर में जॉन के बेटे की धड़कनें रिकॉर्ड थी. जब उन्हें वो टेडी बियर मिला तो वह बेहद खुश हुए और कहा कि उन्हें इसकी उम्मीद नहीं थी. इसके बाद वह टेडी बियर को कान से लगाकर बेटे की धड़कनें सुनने लगते हैं, लेकिन तुरंत ही काफी भावुक हो जाते हैं और वीडियो रिकॉर्ड कर रही अपनी पत्नी को रिकॉर्डिंग रोक देने के लिए कहते हैं. जॉन बताते हैं कि वह रात में घंटों टेडी बियर को अपनी छाती पर रख कर बेटे की धड़कनें सुनते रहते हैं. उन्होंने उस व्यक्ति का शुक्रिया अदा करते हुए कहा है कि आपकी वजह से ही मैं अपने बेटे की धड़कनें दोबारा सुन पाया.

जॉन के भावुक कर देने वाले इस वीडियो को रेक्स चैपमैन नाम के एक यूजर ने अपने ट्विटर पेज पर शेयर किया है. इस वीडियो को 13 मार्च को शेयर किया गया था, जिसे अब तक एक करोड़ 25 लाख से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है. इस वीडियो को देख कर लोग जॉन को सांत्वना भी दे रहे हैं, साथ ही उनकी तारीफ भी कर रहे हैं कि उन्होंने अपने बेटे के अंगों को दान कर एक नेक काम किया है. इस वीडियो को 67 हजार 500 से ज्यादा बार शेयर किया जा चुका है साथ ही दो लाख 92 हजार से ज्यादा लाइक्स भी मिल चुके हैं.

पत्नी को धोखा देकर गर्लफ्रेंड के साथ गया था इटली, वापस लौटा तो साथ लाया कोरोना

लॉकडाउन के दौरान बाइक पर घूमने निकले थे दो दोस्त, पुलिस पकड़ कर दी धुनाई, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

जब गांधी जी हो गए थे फ्लू से संक्रमित, हुई थी करोड़ों लोगों की मौत

First published: 25 March 2020, 14:12 IST
 
अगली कहानी