Home » वायरल न्यूज़ » Fierce fight between two giraffes, you will be stunned by watching the video
 

जिराफों के बीच हुई अजीबोगरीब लड़ाई, वीडियो देखकर दंग रह जाएंगे आप

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 February 2021, 20:28 IST

भले ही कोई आपका कितना भी अच्छा दोस्त (Friend) क्यों न हो, जब भी वह आपको चिड़ाता है या आपको उसकी कोई बात अच्छी नहीं लगती तो आप उस पर गुस्सा जरूर करते होंगे. कई बार तो ये गुस्सा इतना बढ़ जाता है कि दोनों के बीच मारपीट तक की नौबत आ जाती होगी. इंसान (Human Being) ही नहीं बल्कि जानवरों (Animals) के बीच भी कुछ ऐसा ही मानसिक संबंध होता है. जो कई बार आपने अपने पालतू जानवरों के साथ भी देखा ही होगा. लेकिन आज हम आपको एक ऐसा वीडियो (Video) दिखाने जा रहे हैं, वैसा आपने पहले कभी नहीं देखा होगा.

इस वीडियो में आप दो जिराफ को लड़ते हुए देख सकते हैं. इस वीडियो को सोशल मीडिया यूजर्स (Social Media Users) खूब पसंद भी कर रहे हैं. वायरल (Viral Video) हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी स्थान पर दो जिराफ पास-पास खड़े हुए हैं. तभी दोनों जिराफ गुस्सा में आ जाते हैं और एक दूसरे से लड़ने (Fight) लगते हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक जिराफ अपनी लंबी गर्दन से दूसरे जिराफ को मार रहा है.


वहीं दूसरा जिराफ (Giraffe) भी अपना बचाव करता है और उसके बाद बदला लेने के लिए अपनी गर्दन से उस पर वार करता है. इस वीडियो को देखकर यकीनन आपको हंसी आ जाएगी और सोच में पड़ जाएंगे कि जब किसी को गुस्सा आता है तो वह मारने का कोई न कोई रास्ता तो ढूंढ ही लेता है. भले ही जिराफ पैरों से लड़ने में सक्षम ना हो लेकिन अपनी लंबी गर्दन का लड़ने के लिए वह सही प्रयोग कर रहे हैं. जिराफ की गर्दन सबसे लंबी होती है और वह ऊंचे-ऊंचे पेड़ों की टहनियों को आसानी से खा सकते हैं. इस वीडियो में दोनों जिराफ अपनी लंबी गर्दना का प्रयोग एक दूसरे को मारने और बदला लेने के लिए कर रहे हैं.

घर पर बोर हो रहा था यह शख्स, मन बहलाने के लिए करने लगा खुदाई और बन गया करोड़पति

जिराफ अपनी गर्दन को इतनी तेजी से घुमा रहे हैं कि आपकी आंखें तिलमिला जाएंगी और आपको ऐसा लगेगा कि एक जिराफ ने दूसरे जिराफ की गर्दन के बीच से अपनी गर्दन निकाल ली हो. इस वीडियो को वाइल्ड एंड नेचर नाम के ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है. इस वीडियो को अब तक सवा दो सौ से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं 13 लाइक्स और पांच रिट्वीट भी इस वीडियो को मिल चुके हैं.

पाकिस्तानी सेना के इस अधिकारी के कहने पर हजारों लोगों को रात भर में उतार दिया गया था मौत के घाट

First published: 22 February 2021, 20:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी