Home » वायरल न्यूज़ » Fight between Cobra and Squirrel to Protect its Babies Video goes viral
 

बच्चों को बचाने के लिए कोबरा से भिड़ गई नन्ही गिलरही, वीडियो में देखें किसे मिली मात

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 March 2020, 14:32 IST

Fight between Kobra and Squirrel: दुनिया (world) में अगर आपको सबसे ज्यादा कोई प्यार (Love) करता है तो वो मां ही है. फिर वो चाहे किसी इंसान (Human) की हो या फिर जानवर (Animal) की. इसी का एक नजारा इनदिनों एक वायरल वीडियो (Viral Video) में देखने को मिल रहा है. जिसमें एक कोबरा (Cobra) से अपने बच्चों को बचाने के लिए नन्ही गिलहरी (Squirrel) भिड़ जाती है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक पीले रंग का कोबरा, गिलहरी के बच्चों का शिकार करने के लिए पहुंच जाता है. जब गिलहरी ये नजारा देखती है तो घबराती नहीं है, और बच्चों की रक्षा के लिए कोबरा से भिड़ जाती है.

भले ही गिलहरी बहुत छोटी होती है लेकिन कोबरा अपने बच्चों को बचाने के लिए वह उससे भिड़ जाती है. ऐसे में कोबरा (Cobra) और गिलहरी (Squirrel) के बीच जमकर जंग होती है, लेकिन इस वीडियो को देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि जब बात बच्चों की जान पर बन आए तो गिलहरी जहरीले कोबरा का सामना भी कर सकती है.


कोबरा और गिलहरी की जबरदस्त लड़ाई का यह वीडियो भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा (IFS Sushant Nanda) ने अपने ट्विटर पेज पर शेयर किया है. 39 सेकेंड के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे एक गिलहरी अपने बच्चों की जान बचाने के लिए सांप से भिड़ गई है और उसके हमलों से बचने की कोशिश कर रही है.

इस वीडियो को पोस्ट करते हुए सुशांत नंदा ने लिखा है कि, मां का प्यार असीमित है और आखिरी सांस तक कभी नहीं मिटता. यह वीडियो अपने बच्चों की रक्षा के लिए ताकतवर कोबरा के साथ लड़ाई में एक गिलहरी यानी मां की ताकत को दर्शाता है. बता दें कि इस छोटे से वीडियो में गिलहरी डटकर कोबरा का सामना कर रही है और उसे भगाने की कोशिश करती दिख रही है. कोबरा गिलहरी पर बार-बार हमला करता है और गिलहरी उसके हमले से बचने के लिए अपनी पूंछ का इस्तेमाल करती है.

गोल्फ कोर्स में डांस करते कैमरे में कैद हुए दो कोबरा, वीडियो में देखें अद्भुुत नजारा

यहां इंसान नहीं हाथी को दी गई थी फांसी, जानिए 104 साल पहले क्यों हुई थी अनोखी सजा

75 साल से रहस्य बनी हुई है ये परछाईं, आजतक नहीं लगा सका कोई पता

First published: 18 March 2020, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी