Home » वायरल न्यूज़ » Fight between Mongoose and Cobra, see in video how snake ran away to saving its life
 

नेवला और कोबरा के बीच में हुई जबरदस्त भिड़ंत, वीडियो में देखें जान बचाकर कैसे भागा नाग

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 July 2021, 15:55 IST
Mongoose and cobra fight (Twitter)

सांप और नेवला की दुश्मनी के बारे में तो आप जानते ही होंगे. दोनों की दुश्मनी ऐसी ही कि जहां भी नेवला को सांप दिखाई देता है फिर चाहे वह किसी भी किस्म का हो वह उसपर हमला कर उसे मार देता है. वहीं सांप भी नेवला को देखकर अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगता है. सोशल मीडिया में हमें एक ऐसा ही वीडियो देखने को मिला. जिसमें एक नेवला ने एक कोबरा पर हमला कर दिया. बता दें कि कोबरा दुनिया का सबसे जहरीला सांप होता है जिसके डसने पर जीव की कुछ ही देर में मौत हो जाती है.

इसीलिए कोबरा से पंगा लेने की किसी की भी हिम्मत नहीं होती लेकिन नेवला ने कोबरा को भी नहीं बख्शा और उसपर हमला कर दिया. वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. जिसे अब तक 3600 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं करीब इसे चार सौ लाइक्स और सौ रिट्वीट भी मिल चुके हैं. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी स्थान पर एक नेवला और कोबरा आमने सामने हैं और नेवला लगातार कोबरा पर हमला करने की कोशिश कर रहा है.


नेवला बार-बार कोबरा पर वार करता है लेकिन कोबरा हर बार अपने फन से नेवला पर हमला कर बच जाता है. नेवला हर हाल में कोबरा को मारना चाहता है लेकिन कोबरा भी कम नहीं है वह नेवला के हर वार से बच जाता है. वीडियो में आप देख सकते हैं जैसे ही नेवला कोबरा के फन पर हमला करता है कोबरा जोर से नेवला को कारने के लिए भागता है. इस दौरान कोवरा ऊंचाई से नीचे गिर पड़ता है और नेवला भी उसके पीछे जमीन पर गिर जाता है.

OMG: लॉकडाउन हुआ तो ब्वॉयफ्रेंड के साथ रहने चली गई थी युवती, लौटकर घर आई तो उड़ गए होश

अब कोबरा को अपनी जान बचाने के लिए मैदान छोड़कर भागने में ही अपनी भलाई नजर आती है इसीलिए वह तेजी से भागता है और एक बिल में घुस जाता है. इस दौरान नेवला बार-बार कोबरा की पूंछ पर हमला करता है लेकिन कोबरा तेजी से भागकर एक बिल में घुस जाता है. इस तरह से कोबरा की जान बच पाती है.

भूख से तड़प रहे शेरों ने शेरनी का किया शिकार, वीडियो में देखें कैसे बेरहमी से उतारा मौत के घाट

First published: 17 July 2021, 15:55 IST
 
अगली कहानी