Home » वायरल न्यूज़ » Fight between mongoose and snake on the road, see in viral video what happened next
 

नेवला और सांप में हुई बीच सड़क पर जंग, वीडियो में देखें किसे मिली मात और कौन हुआ विजयी

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 June 2021, 15:27 IST
Mongoose and snake fight (Twitter)

नेवला और सांप की दुश्मनी के बारे में तो आपने सुना ही होगा. जहां भी नेवला को सांप दिखाई दे जाता है वह उसे मारने के लिए दौड़ पड़ता है. वहीं दूसरी ओर भले ही हर कोई सांप से डरता हो लेकिन जैसे ही सांप को नवले की परछाई दिखाई देती है वह अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगता है. अगर आपने कभी नेवला और सांप की लड़ाई नहीं देखी है तो कोई बात नहीं क्योंकि सोशल मीडिया में हमें आज एक वीडियो मिला. जिसमें एक नेवला और सांप के बीच जबरदस्त भिड़ंत हो गई. नेवला ने सांप पर उस वक्त हमला कर दिया जब वह सड़क पार कर दूसरी ओर जा रहा था.

दोनों के बीच बीच सड़क पर जबरदस्त लड़ाई हुई. ये देखकर कई वाहन सड़क पर रुक गए. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर पेज पर शेयर किया है. उन्होंने इस वीडियो को पिछले साल मार्च के महीने में शेयर किया था. जो उस वक्त खूब वायरल हुआ था. इस वीडियो को अब तक 27 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही 1100 से ज्यादा लाइक्स भी इस वीडियो को मिले हैं. इसके अलावा पौने चार सौ से ज्यादा बार इस वीडियो को रिट्वीट भी किया जा चुका है.


इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक कोबरा सांप सड़क पार कर रहा है. इसी दौरान एक नेवले की नजर कोबरा पर पड़ जाती है और वह कोबरा पर हमला कर देता है. नेवला को देखकर कोबरा फन उठाकर खड़ा हो जाता है. उसके बाद नेवला कोबरा के चारों ओर घूमने लगता है. साथ ही कोबरा भी अपनी जान बचाने की कोशिश करता है. नेवला जैसे ही कोबरा पर हमला करता है वैसे ही कोबरा फन से नेवला पर हमला कर देता है. कोबरा अपनी जान बचाने के लिए नेवला से खूब लड़ता है. नेवला बार-बार कोबरा के फन पर वार करता है जिससे वो कोबरा को मार सके. लेकिन कोबरा जान बचाने के लिए बार-बार अपना फन उठाकर नेवला पर वार करता है.

कैरम खेलते-खेलते आपस में भिड़ गए दो बुजुर्ग, वीडियो में देखें फिर कैसे हुई मार पिटाई

आखिर में कोबरा हार जाता है और नेवला कोबरा का फन पकड़ लेता है. और उसे उसके फन को काटने लगता है. एक मिनट के इस वीडियो को लोग खूब पसंद कर रहे हैं. इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर करते हुए सुशांत नंदा ने लिखा है, "सांप को मारने की कोशिश करना आसान बात नहीं है. लेकिन नेवलों के पास अपनी ट्रिक्स होती हैं. लाखों सालों से उनके साथ रहने के बावजूद वो इसको मारने में कामयाब होते आए हैं."

Dangerous Video: 5 मीटर से ज्यादा लंबे किंग कोबरा को पहाड़ पर चढ़ते देखकर कांप जाएगी आपकी रूह

First published: 7 June 2021, 15:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी