Home » वायरल न्यूज़ » Fight between Snake and Mongoose or Nevala Video Goes Viral
 

सांप और नेवला के बीच हुई जिंदगी की जंग, वीडियो में देखें लड़ाई की खूनी नजारा

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 September 2020, 9:57 IST

सांप और नेवला की दुश्मनी के बारे में तो आप जानते ही होंगे, नेवला को जहां भी सांप दिखाई दे जाता है वह उस पर टूट पड़ता है और तब तक नहीं छोड़ता जबतक उसकी जान नहीं निकल जाती है. ऐसा ही एक वीडियो इनदिनों सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. जिसमें एक सांप और एक नेवला को जिंदगी के लिए जंग लड़ते देखा जा सकता है. सोशल मीडिया में वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक सांप पेड़ की डाली पर बैठा हुआ है. तभी एक नेवला की नजर उस पर पड़ जाती है. उसके बाद नेवला छलांग लगाकर पेड़ की डाली पर चढ़ जाता है तो सांप का फन पकड़कर जमीन पर गिरा लेता है.

अपनी जान बचाने के लिए सांप आधी पेड़ पर लटका रहता है और नेवला से खुद को छुड़ाने की पूरी कोशिश करता है. आखिरकार नेवला सांप को पूरी तरह से जमीन पर घसीट लेता है और बारबार उसका फन पकड़कर मारने की कोशिश करता है. सांप बहुत कोशिश करता है कि वह नेवला के चुंगल से छूट जाए लेकिन नेवला उसे छोड़ता नहीं है. इस खौफनाक वीडियो को भारतीय वन सेवा (Indian Forest Service) के अधिकारी प्रवीण अंगुसामी (Praveen Angusamy) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि पेड़ पर आराम फरमा रहे एक सांप को पकड़ने के लिए नेवला कैसे छलांग लगाता है.


गिरगिट को देखकर ऐसी हो गई बिल्ली की हालत, वीडियो में देेखें फिर हुआ क्या

प्रवीण अंगुसामी (Praveen Angusamy) ने इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है- यह एक बदमाश नेवला है. उन्होंने यह भी बताया है कि इस वीडियो को शुरू में डीसीएफ वेस्ट नासिक के ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया गया था. उनके ट्वीट में कैप्शन लिखा गया था, जीव जितना छोटा होगा, उसका जोश उतना ही भारी होगा. सर्वाइवल ऑफ द फिटेस्ट (Survival of the Fittest). इस दिलचस्प लड़ाई का यह वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Video: समुद्र में डूबते लड़के ने फोन कर बोला मरने वाला हूं.. इसके बाद हुआ कुछ ऐसा कमाल

समुद्र की गहराई में हाथ मिलाते दिखे कछुआ और मगरमच्छ, 1.4 करोड़ से ज्यादा बार देखा गया वीडियो

वीडियो में देखा जा सकता है कि सांप एक पेड़ की टहनी पर आराम फरमा रहा है, जो नेवले की मौजूदगी से बिल्कुल अंजान है. नेवला सांप को पेड़ पर देख लेता है और फिर उसे पकड़ने के लिए एक ऊंची छलांग लगाता है. छलांग लगाते ही वो सांप को अपने मुंह से पकड़ कर नीचे खींच लाता है. जमीन पर दोनों के बीच भयंकर युद्ध होता है और सांप अपने आप को नेवले की चंगुल से छुड़ाने की बहुत कोशिश करता है, लेकिन वह यह लड़ाई हार जाता है.

इस महिला से जिसने की शादी उसको जीवनभर का रहेगा पछतावा, 11 साल में 8 लोगों को कर गई बर्बाद

आखिर में नेवला सांप को झाड़ियों के बीच खींच कर ले जाता है. ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब किसी सांप और नेवले की लड़ाई का वीडियो सामने आया हो. इससे पहले भी किंग कोबरा और नेवले की लड़ाई का वीडियो इंटरनेट पर खूब वायरल हुआ था. जिसमें सूअरों और कौवों के झुंड ने किंग कोबरा की नेवले से जान बचा ली थी.

 मालिक की जान बचाने के लिए कुत्ते ने दांव पर लगा दी अपनी जान, वीडियो में देखें डॉगी की बहादुरी

First published: 9 September 2020, 9:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी