Home » वायरल न्यूज़ » Florida man jumps into river pries open Jaws of Alligator to save dog video goes viral
 

कुत्ते को जिंदा निगल गया मगरमच्छ, बचाने के लिए नदी में कूद गया बुजुर्ग, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या?

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 November 2020, 9:28 IST

मगरमच्छ (Crocodile) अपने शिकार को जिंदा ही निगल जाते हैं. फिर चाहे वो कोई जानवर हो या इंसान. सोशल मीडिया (Social Media) में एक ऐसा ही वीडियो (Video) तेजी से वायरल (Viral) हो रहा है. जिसमें मगरमच्छ को एक कुत्ते को जिंदा (Alive Dog) निगलते देखा जा सकता है. वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी नदी (River) में एक बड़ा सा मगरमच्छ है जैसे ही एक कुत्ता नदी के किनारे पहुंचता है वैसे ही उसमें मौजूद एक मगरमच्छ कुत्ते को जिंदा निगल जाता है.

इसके बाद जैसे ही एक शख्स को इस बारे में पता चलता है कि मगरमच्छ ने एक पालतू कुत्ते को निगल लिया है वैसे ही ये शख्स नदी में कूद जाता है. 74 साल का ये बुजर्ग शख्स कड़ी मशक्कत के बाद कुत्ते को मगरमच्छ के चुंगल से निकालने में कामयाब हो जाता है. बता दें कि मगरमच्छ ने कुत्ते को अपने जबड़ों में दबा रखा था. इससे पहले की वह कुत्ते को निगलता इस बुजुर्ग शख्स ने उसकी जान बचा ली. पहले बुजुर्ग शख्स नदी में कूदता है और उसके बाद वह मगरमच्छ को नदी से बाहर खींचकर ले आता है.


सोशल मीडिया में इस वीडियो के वायरल (Viral Video) होने के बाद यूजर्स इस शख्स की जमकर तारीफ कर रहे हैं और उनकी हिम्मत की दाद दे रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि रिचर्ड विल्बैंक (Richard Wilbanks) अपने तीन महीने के कैवेलियर चार्ल्स स्पैनियल (Cavalier King Charles) को बचाने के लिए घर के पीछे एक नदी में जाते दिख रहे हैं. विलबैंक्स ने सीएनएन को बताया, 'हम नदी के पास से ही गुजर रहे थे, तभी एक रॉकेट की तरह मगरमच्छ बाहर निकला. मैंने कभी नहीं सोचा था कि एक मगरमच्छ इतना तेज हो सकता है. यह बहुत तेज था.' 

रिचर्ड विलबैंक अपने पालतू कुत्ते को बचाने में कामयाब रहे. इस घटना के बारे में विलबैंक ने कहा कि मगरमच्छ को पकड़ना इतना कठिन नहीं था, उसके जबड़े को खोलना "बेहद कठिन" था. मगरमच्छ के हमले से कुत्ते के पेट में घांव था, लेकिन पशु चिकित्सक के पास जाने के बाद वह बिल्कुल ठीक है. विलबैंक ने वेबसाइट को बताया कि बचाने में मगरमच्छ ने उसके हाथों को चबा लिया था, जिसके बाद उन्होंने डॉक्टर से टिटनेस का शॉट लगवाया.

First published: 23 November 2020, 9:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी