Home » वायरल न्यूज़ » forest officer offering water to a cobra goes viral
 

आदमी ने खतरनाक कोबरा को पिलाया पानी, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 May 2020, 19:50 IST
Cobra drinking water

अगर किसी व्यक्ति के सामने कोबरा जैसा कोई जहरीला साप आ जाए तो किसी भी आम इंसान की सिट्टी पिट्टी गुम जाती है लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि कोई इंसान इस जहरीने सांप (Snake) को अपने हाथों से पानी पिलाए. लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर एक पुराना वीडियो वारयल हो रहा है जिसमें एक व्यक्ति खतरनाक कोबरा को पानी पिलाता हुआ दिखाई दे रहा है.

सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर अवनीश शरण नामक यूजर ने एक वीडियो साझा किया जिसने सभी लोगों को हैरान कर दिया. इस वीडियो में एक बहादुर वन अधिकारी को दिखाया, जो बिना किसी सुरक्षात्मक गियर के जहरीले सांप कोबरा को अपनी पास मौजूद पानी की बोतल से पानी पिला रहा है. अवनीश ने इस क्लिप को साझा करते हुए कैप्शन लिखा,"पुराना वीडियो, एक प्यासे कोबरा को पानी की पेशकश करते हुए वन अधिकारी. इससे पहले ऐसा कुछ नहीं देखा था."


ट्विटर यूजर के अनुसार, वीडियो को सबसे पहले भारतीय वन अधिकारी (IFS) अधिकारी परवीन कस्वां ने अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया था. सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल है उसमें एक अधिकारी जमीन पर बैठकर बोतल से कोबरा को पानी पिलाते हुए दिखाया गया है. चौंकाने वाला हिस्सा यह है कि कोबरा भी इससे पीना शुरू कर देता है. अधिकारी कोबरा को अपना सिर झुकाने का निर्देश भी देता है ताकि सांप को पानी पीने में आसानी हो. कोबरा को बोतल से पानी पीते हुए देखा जा सकता है. सोशल मीडिया पर जैसे ही अवनीश शरण ने यह वीडियो शेयर किया वैसे ही यह वायरल हो गया. इस हैरान कर देने वाले वीडियो को अब तक हजारों लोग देख चुके हैं और इसे पंसद भी कर चुके है.

इंसान के पीछे था आदमखोर तेंदुआ, तभी आवारा कुत्तों ने घेरा, फिर जो हुआ..देखें वायरल वीडियो

First published: 21 May 2020, 19:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी