Home » वायरल न्यूज़ » Fox attacked the duckling then the mother ran to save them, see in video what happened next
 

लोमड़ी ने किया बत्तख के बच्चों पर हमला तो बचाने के लिए दौड़ पड़ी मां, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 July 2021, 7:57 IST
Fox attack (Twitter )

दुनिया की हर मां हर हाल में अपने बच्चों को सुरक्षित देखना चाहती है फिर भले ही उन्हें बचाने के लिए उसकी जान क्यों न चली जाए. ये बात सिर्फ इंसानों तक ही सीमित नहीं है बल्कि जानवर भी अपने बच्चों को बेहद प्यार करते हैं और उनको बचाने के लिए खतरनाक से खतरनाक शिकारी से भी भिड़ जाते हैं. सोशल मीडिया में हमें एक ऐसा ही वीडियो मिला. जिसमें आप मां की ममता देख सकते हैं जो अपने बच्चों को बचाने के लिए शिकारी से भिड़ जाती है.

इस वीडियो में एक लोमड़ी को बत्तख के बच्चों पर हमला करते देखा जा सकता है लेकिन उन्हें बचाने के लिए उनकी मां बीच में आ जाती है और उसके बाद क्या होता है येे आप इस वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. 26 जुलाई को शेयर किए गए इस वीडियो को अब तक 11 हजार 500 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही 1200 से ज्यादा लाइक्स और डेढ़ सौ से अधिक रिट्वीट भी इस वीडियो पर आ चुके हैं.


इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी जगह पानी से भरे एक गड्ढे में दो बत्तख और उसके बच्चे तैर रहे हैं तभी एक लोमड़ी नजर उनपर पड़ जाती है और वह उनका शिकार करने के लिए पहुंच जाती है. जैसे ही लोमड़ी बच्चों का शिकार करने के लिए पानी में घुसने की कोशिश करता है एक बत्तर अपने पंख खोलकर खड़ी हो जाती है. बत्तख के बुदंल हौसलों से लोमड़ी डर जाती है और आगे नहीं बढ़ती.

पेड़ के पत्तों तक नहीं पहुंच रही थी हाथी की सूंड़, वीडियो में देखें फिर अपनाई क्या तरकीब

लोमड़ी एक बार तो पानी में घुसकर बच्चों का शिकार करने की कोशिश करती है लेकिन बत्तख अपने बच्चों को अपने पीछे छिपा लेती है और लोमड़ी पर अपनी चोंच से हमला कर देती है. बत्तख के हमले से लोमड़ी डर जाती है और पानी से बाहर आ जाती है. इस तरह से बत्तख अपने बच्चों को बचाने में सफल हो जाती है.

शेर के बच्चे को उठाकर पेड़ पर ले गया लंगूर, उसके बाद हुआ कुछ ऐसा, वीडियो वायरल

First published: 29 July 2021, 7:57 IST
 
अगली कहानी