Home » वायरल न्यूज़ » France Pilot Rescue Operation On French Alps To Save Skiers Video Goes Viral
 

हेलीकॉप्टर से किया गया स्कीयर्स का रेस्क्यू, वीडियो देखकर आप भी करेंगे पायलट के साहस को सलाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 January 2019, 16:51 IST

इनदिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें एक हेलीकॉप्टर से कुछ लोगों का रेस्क्यू होता दिखाई दे रहा है. इस वीडियो को देखकर हर कोई हेलीकॉप्टर के पायलट की तारीफ कर रहा है. इस जाबांज पायलट की तारीफ करने की खास बात है कि बहुत खराब मौसम में भी पायलट अपनी हिम्मत से लोगों को निकालने की कोशिश कर रहा है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि बर्फ की चादर से ढंकी फ्रांस की ऊंची चोटी फ्रेंच ऐल्प्स पर कुछ स्कीयर्स फंसे हुए हैं. हेलीकॉप्टर पायलट ने ऐसी भीषण स्थिती में भी लोगों को निकाला. इस वीडियो को देखकर किसी की भी सांसे थम सकती हैं. क्योंकि न तो वहां लैंडिंग की जगह थी और हवा इतनी तेज थी कि, किसी भी वक्त दुर्घटना घट सकती थी.

दरअसल, फ्रेंच ऐल्प्स पर हुआ एक रेस्क्यू ऑपरेशन चर्चा का विषय इसलिए बना हुआ है. क्योंकि कुछ स्कीयर्स गिफ्री मैसिफ माउंटेन रेंज के हॉटे सवाईए इलाके में फंस गए थे. इनमें से एक जख्मी भी हो गया था. बचाने का जिम्मा फ्रेंच पुलिस के रेस्क्यू हेलीकॉप्टर टीम ने संभाला और जिस बहादुरी से संभाला वो देखने लायक है. बता दें कि 7400 फुट से ज्यादा की ऊंचाई पर तेज हवा और लैंडिंग की जगह न होने के बावजूद भी इस टीम और खासकर पायलट ने जो किया काबिले तारीफ है. वीडियो देखकर कोई भी पायलट की तारीफ किए बिना नहीं रहेगा.

ये भी पढ़ें- जानिए आखिर कुरुक्षेत्र में ही क्यों हुआ था महाभारत का युद्ध, रहस्य जानकर रह जाएंगे दंग

First published: 11 January 2019, 16:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी