Home » वायरल न्यूज़ » French Spiderman Alain Robert Climbs 46 Storey Heron Tower In London Without Any Security
 

Video : इस शख्स ने 230 मीटर ऊंची बिल्डिंग पर किया ऐसा कारनामा, देखकर दंग रह गए लोग

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 October 2018, 10:05 IST

क्या आपने हकीकत में किसी इंसान को ऊंची इमारत स्पाइडरमैन की तरह चढ़ते देखा है. यकीनन फिल्मों के अलावा ऐसा दिखना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन भी है. लेकिन लंदन के लोगों ने कुछ ऐसा ही नजारा देखा. जब एक शख्स शहर की ऊंची इमारत पर स्पाइडरमैन की तरह चढ़ते दिखाई दिया.

इस शख्स को देखकर लोगों की सांसें थम गईं. दरअसल, ये शख्स लंदन के 46 मंजिला हीरोन टावर पर चढ़ते दिखाई दिया. बता दें कि हीरोन टावर की ऊंचाई 230 मीटर है. खास बात यह थी कि ये शख्स बिना किसी रस्सी या सेफ्टी डिवाइस के इस इमारत पर चढ़ रहा था.

एएफपी की खबर के मुताबिक, फ्रांस के 56 साल के फ्री-क्लाइंबर एलन रॉबर्ट को 230 मीटर ऊंची बिल्डिंग पर चढ़ने में एक घंटे का वक्त लगा. 'फ्रेंच स्पाइडरमैन' के नाम से चर्चित रॉबर्ट जब बिल्डिंग पर चढ़ रहे थे, तो उनके इस कारनामे को देखने के लिए सड़क पर भारी तादाद में लोग इकट्ठा हो गए. इसके चलते ट्रैफिक जाम लग गया. कुछ समय बाद पुलिस ने वहां पहुंचकर एलन रॉबर्ट को आम लोगों की गतिविधियों में बाधा पहुंचाने के लिए गिरफ्तार कर लिया.

बता दें कि एलन अब तक 100 से अधिक इमारतों पर चढ़ चुके हैं. उनके नाम पर बिना किसी सहारे के सबसे अधिक बिल्डिंगों पर चढ़ाई करने का रिकॉर्ड गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है. अपना कारनामा शुरू करने से पहले रॉबर्ट ने एक रिपोर्टर से कहा था कि वे ऐसा करना पसंद करते हैं. उन्होंने कहा, "मेरी जिंदगी का ज्यादतर वक्त पहाड़ों पर चढ़ने में बीता है.

ये भी पढ़ें- ये है दुनिया का सबसे विचित्र जीव, बिना सिर के ऐसे जीता है जीवन, देखें वीडियो

First published: 27 October 2018, 10:00 IST
 
अगली कहानी