Home » वायरल न्यूज़ » Frenchman sentenced to 25 years in prison for killing his wife
 

पहले पत्नी को उतारा मौत के घाट, जिंदा जलाया फिर करने लगे उसे खोने का नाटक, अब मिली 25 साल की जेल

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 November 2020, 16:19 IST

फ्रांस की एक अदालत ने जोनाथन डावल को अपनी पत्नी की हत्या करने और फिर उसके शरीर को जलाने के मामले में शनिवार को 25 साल जेल की सजा सुनाई. बता दें, इस मामले ने पूरे फ्रांस को झकझोर कर रखा दिया था.

अदालत में जब 36 वर्षीय फ्रांसीसी व्यक्ति को सजा सुनाई गई तब वो फैसला सुनते ही बेसुध हो गया. वह अपने परिवार के सदस्यों को देखने लगा, जो उस दौरान कोर्ट में ही मौजूद थे. इससे पहले, उसने अपनी पत्नी के माता-पिता की ओर देखते हुए माफी मांगते हुए दो बार सॉरी कहा था.


डावल ने आखिरकार अपनी पत्नी की पिटाई करने, उसे गला घोंटने और उसके शरीर को जला देने के बाद शुरू में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट करने की बात कबूल की.

अक्टूबर 2017 में पूर्वी फ्रांस में उनके शहर ग्रे-ला-विले के पास शाखाओं के नीचे छिपी हुई अलेक्सिया डावल के जले हुए अवशेष पाए गए थे. डावल ने शुरू में कहा था कि 29 वर्षीय बैंक कर्मचारी अलेक्सिया जॉगिंग करने गई थी और कभी वापस नहीं आया. इस मामले ने काफी तूल पकड़ा था. फ्रांस के कई शहरों में इस मामले को लेकर बवाल हुआ था. अलेक्सिया जॉगिंग की मां ने कोर्ट रूम से बाहर आकर डावल को सजा की जानकारी दी.

बचाव पक्ष के वकील ओरनेला स्पैटफोरा ने इस बात के साफ संकेत दिए की वो इस सजा के खिलाफ कोई अपील नहीं करने वाले हैं. वहीं लड़की के माता पिता की तरफ से इस बारे में आरोपी को आजीवन कारावास की सजा देने की बात कही थी.

अपनी पत्नी को मौत के बाद डावल ने अपने परिजनों के साथ प्रेस कांफ्रेंस की थी, जिसमें वो रोता हुआ नजर आया था. इस घटना के बाद फ्रांस के कई शहरों में डावल की पत्नी के लिए शांती सभाएं रखी गई थी और पुलिस ने इस मामले में आरोपियों को गिरफ्तारी की मांग की गई थी..

हालांकि, इस घटना के तीन महीने बाद पुलिस ने डावल को गिरफ्तार किया था और बताया था कि डावल ने अपनी पत्नी की हत्या की बात कबूल ली है. शुरूआत में उसने यह नहीं कबूला था कि उसने ही अपनी पत्नी को जलाया है. हालांकि, बाद में उसने अपना यह अपराध भी कबूल लिया था.

पुलिस ने बताया था कि किसी बात को लेकर दोनों का विवाद हुआ था. जिसके बाद उसने अपनी पत्नी को पीटा था और दीवार पर उसके चेहरे को टकराया था और उसका गला घोंट दिया था.

पुलिस ने बताया कि शुरूआत में डावल ने अपने बयान को कई बार बदला था और और अपना कबूलनामा वापस लेते हुए अपने जीजा को दोषी ठहराया था और अंत में फिर से सब कुछ स्वीकार कर लिया.

पार्टी के दौरान खत्म हो गई शराब तो लोगों ने पीना शुरू कर दिया हैंड सैनिटाइजर, तड़प-तपड़ कर तीन ने मौके पर ही तोड़ा दम

First published: 22 November 2020, 16:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी