Home » वायरल न्यूज़ » Friendly men saved the cobra from falling into a deep well Video goes Viral
 

Video: कुंए में गिर गया था कोबरा, बचाने के लिए एक के बाद एक कई युवकों ने लगा दी छलांग और फिर...

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 February 2020, 13:10 IST

Cobra Saved from deep Well: सांप (Snake) को देखकर अच्छे-अच्छों की हालत खराब हो जाती है. वहीं अगर कोबरा की बात हो तो फिर से हार्ट अटैक (Heart Atack) भी आ सकता है. लेकिन कुछ लोगों पर सांपों के लिए जुनून ही सवार होता है. ऐसा ही एक वीडियो (Video) इनदिनों सोशल मीडिया (Social Media) में तेजी से वायरल (Viral) हो रहा है. जिसमें एक कोबरा (Cobra) गहरे कुंए (Deep Well) में तैरता नजर आ रहा है.

ये कोबरा किसी तरह से कुंए में गिर गया होगा, उसके बाद वो लगातार कुंए से निकली के लिए इधर-उधर तैरता (swimming) नजर आ रहा है. तभी गांव के कुछ युवकों की नजर कुंए में पड़े कोबरा पर पड़ जाती है. उसके बाद एक के बाद एक के बाद एक तीन युवक कुंए में उतर जाते हैं. पहला युवक को कुंए में छलांग लगा देता है, लेकिन कोबरा उससे दूर भागता नजर आता है. युवक बहुत कोशिश करता है कि वह कोबरा को पकड़ ले. लेकिन, कोबरा बार-बार उससे दूर चला जाता है. उसके बाद एक अन्य युवक भी कोबरा को बचाने के लिए कुंए में उतर जाता है. वह भी कोबरा को पकड़ने की कोशिश करता है, लेकिन काफी देर तक कोबरा उसके हाथ नहीं आता है. 


आखिर में दूसरा युवक एक छड़ी के सहारे से कोबरा को पकड़ने की कोशिश करता है, एक बार वो कोबरा को छड़ी से उठाता है लेकिन कोबरा फिसल जाता है और वापस पानी में तैरने लगता है. उसके बाद पहले से पानी में मौजूद युवक कोबरा का पीछा करता हुआ आगे बढ़ता है. जैसे ही कोबरा दूसरे वाले युवक के नजदीक पहुंचता वह फन उठाकर उसे डसने की कोशिश करता है, इससे युवक कोबरा को नहीं पकड़ता, फिर जब कोबरा तैरते हुए आगे बढ़ता है दूसरा युवक उसकी पूंछ पकड़ लेता है.

इस दौरान दूसरा युवक कुंए की दीवार से लटका रहता है. वह कोबरा को निकलने की कोशिश करता है लेकिन कोबरा की हरकत के चलते वह कुंए से बाहर नहीं निकल पाता. आखिर में तीसरा युवक भी कुंए की दीवार के सहारे नीचे उतरता है. उसके बाद दूसरा युवक उसे कोबरा की पूंछ पकड़ा देता है. कुंए के ऊपर मौजूद एक अन्य युवक कोबरा को पकड़ लेता है. उसके बाद वह कोबरा को एक डिब्बे में बंद कर जंगल में छोड़ देते हैं.

ये वीडियो फेसबुक पर शेयर किया गया है और अब सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो को कपल नाम के एक फेसबुक पेज पर 12 फरवरी को शेयर किया गया था, उसके बाद ये वायरल हो गया. इस वीडियो को अबतक 23 सौ से अधिक बार शेयर किया जा चुका है. वहीं इस वीडियो पर 28 हजार से अधिक रिएक्शन्स आए हैं.

जिंदा मगरमच्छ को पलभर में निकल गया अजगर, देखें दिल दहला देने वाली तस्वीरें

350 साल से रहस्य बना हुआ है इस रहस्यमयी किले की झील का पानी

मालिक ने नहीं दिए मजदूरी के रुपये तो पेंटर ने गुस्से में लिखा ये संदेश

First published: 19 February 2020, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी