Home » वायरल न्यूज़ » Frog enjoying free ride sitting on snake back video goes viral
 

सांप की पीठ पर बैठकर मेंढक ने की फ्री राइड, वीडियो में देखें शानदार नजारा

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 August 2020, 14:27 IST

सांप (Snake) का नाम सुनते ही अच्छे-अच्छों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं. सांप को चूहों (Rats) और मेंढकों (Frogs) का तो दुश्मन (Enemy) माना जाता है क्योंकि चूहे और मेंढक को देखकर सांप पलक झपकते ही उसे अपना निवाला बना लेता है. लेकिन कई बार इस तरह के मामले देखने को मिलते हैं जिन्हें सुनकर या देखकर हमें यकीन ही नहीं होता. ऐसा ही एक मामला सामने आया है. जिसका एक वीडियो इनदिनों सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें एक मेंढक एक सांप की पीठ पर बैठकर 'फ्री राइड' का आनंद ले रहा है. बता दें कि मेंढक, सांप का सबसे प्रिय आहार है लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हुआ है.

उसे देखने पर ऐसा लगता है मानों यह दोनों प्राणी एक-दूसरे के घनिष्ट मित्र हों. सोशल मीडिया में वायरल हो रहे इस वीडियो को देखकर यूजर्स तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि सांप की पीठ पर मेंढक आराम से बैठा है. इस वीडियो ट्विटर पर tatsumi93 नाम के प्रोफाइल से शेयर की गई है. वीडियो में देखा जा सकता है कि घासों के बीच करीब 4 फीट लंबा सांप चला जा रहा है और उसकी पीठ पर आराम से मेंढक बैठा है. वीडियो कहां का है इस बात की जानकारी तो नहीं मिल पाई लेकिन यूजर्स इस वीडियो को खूब पसंद कर रहे हैं.


घर से भागे प्रेमियों के लिए सुरक्षित ठिकाना है ये जगह, पुलिस भी नहीं कर सकती गिरफ्तार

20 सेकंड के इस वीडियो को अब तक 11 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं करीब तीन सौ यूजर्स ने इस वीडियो को लाइक भी किया है. इस वीडियो को करीब सौ बार रिट्वीट भी किया जा चुका है. सोशल मीडिया पर हैरान हुए लोग वीडियो में देखने पर ऐसा लगता है कि सांप और मेंढक के बीच काफी अच्छी दोस्ती है, जिस वजह से मेंढक आराम से सांप की सवारी का मजा ले रहा है.

कोरोना वायरस भी नहीं रोक सकी प्रेमी जोड़ों का मिलन, दूल्हा हुआ Covid संक्रमित तो अस्पताल पहुंच गई दुल्हन

हालांकि ऐसा होने की संभाना बहुत कम है क्योंकि सांप और मेंढक को एक साथ पालना आसान नहीं है. जिस तरह से सांप की पीठ पर मेंढक बैठा है उससे अंदाजा लगता है कि सांप को इस बात से बिल्कुल अंजान है. यह पहला ऐसा वीडियो नहीं है ऐसे ही कई और वीडियो भी सामने आ चुके हैं.

18 महीने हो गए थे शादी को, पति से लड़ाई को तरसी बीवी ने मांगा तलाक, कहा- साहब, ये बहस भी नहीं करता

मगरमच्छ को निगलने की कोशिश कर रहा था एनाकोंडा. वीडियो में देखें फिर हुआ क्या?

इंडियन फॉरेस्ट ऑफिसर सुशांता नंदा ने एक ऐसा ही वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया था जिसमें एक मेंढक, सांप की सवारी करता दिखाई दे रहा है. इस वीडियो को शेयर करते हुए सुशांता नंदा ने कैप्शन में लिखा, 'ड्रामा ऑफ नेचर...देखिए मेंढक कर रहा है सांप की सवारी.' इस वीडियो में आप देखेंगे कि कितने आराम से एक काला सा मेंढक सांप के ऊपर पर बैठा है.

जंगल के बीच से गुजर रहे थे बाइक सवार, तभी सामने से आ गया शेरों का झुंड, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या?

हालांकि जैसे ही सांप अपने बिल में जाने लगता है मेंढक पीठ से उतर जाता है. सांप ने नहीं की मेंढक को खाने की कोशिश सुशांता नंदा द्वारा यह वीडियो भी काफी वायरल हुआ था, साथ ही कई यूजर्स ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, 'वाह क्या बात है मेंढक 'फ्री' राइड के मजे ले रहा है.

अस्पताल की तीसरी मंजिल से पाइप के सहारे कूदकर भागी महिला मरीज, सीसीटीवी फुटेज वायरल

First published: 22 August 2020, 14:27 IST
 
अगली कहानी