Home » वायरल न्यूज़ » Frog trying to swallow a snake, watch viral video goes viral
 

मेंढक का शिकार करने के चक्कर में मुसीबत में फंस गया सांप, वीडियो में देखें आखिर हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 August 2021, 8:58 IST
(Twitter )

आपने अक्सर सांप को तमाम छोटे जीवों को अपना शिकार बनाते देखा होगा. जिनमें चूहा और मेंढक सबसे ज्यादा सांप का शिकार बनते हैं. लेकिन सोशल मीडिया में इनदिनों वायरल हो रहे एक वीडियो में कुछ और ही नजारा देखने को मिला. दरअसल, वायरल वीडियो में एक मेंढक को सांप का शिकार करते देखा जा सकता है. इस वीडियो को सोशल मीडिया में खूब शेयर किया जा रहा है और यूजर्स इस वीडियो को खूब पसंद भी कर रहे हैं.

वीडियो को देखकर आप भी हैरान रह जाएगे. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक मेंढक ने एक सांप को पकड़ रखा है और उसके मुंह को अपने मुंह में दबाए हुए हैं. सोशल मीडिया यूजर्स इस वीडियो को देखकर हैरान हैं. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए सुशांत नंदा ने कैप्शन में लिखा, मेंढक अपनी आंखों को रोल करते हुए सांप को निगल जाता है.


जंगली खाद्य श्रृंखला में सब कुछ संभव है. वीडियो को शेयर किए जाने के कुछ ही घंटे बाद यह तेजी से इंटरनेट पर वायरल होने लगा. अब तक इस वीडियो को 26 हजार 300 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं साथ ही 2000 से ज्यादा लाइक्स और 376 से ज्यादा बार शेयर किया जा चुका है. करीब 25 सेकेंड के इस वीडियो में हरे रंग का एक छोटा मेंढक नजर आ रहा है, जिसने अपने मुंह में सांप के फन को दबोच रखा है. मेंढक सांप को निगलने की कोशिश करता नजर आ रहा है.

गधे पर हमला करने के चक्कर में लकड़बग्घे के पड़ गए लेने के देने, वीडियो में देखें आखिर हुआ क्या

जबकि सांप खुद को मेंढक के मुंह से छुड़ाने की पूरी कोशिश कर रहा है. मेंढक धीरे-धीरे सांप का आधे से ज्यादा हिस्सा निगल लेता है और सांप काफी कोशिशों के बाद भी खुद को छुड़ा नहीं पाता है. बता दें कि सांप द्वारा मेंढक का शिकार बेहद आम है, लेकिन एक मेंढक द्वारा सांप का शिकार करने की यह घटना बेहद हैरान करने वाली है. जो शायद अपने आप में इस तरह की पहली घटना है.

नदी किनारे पानी पी रहा था हाथी का परिवार तभी मगरमच्छ ने आकर पकड़ ली सूंड़, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

First published: 12 August 2021, 8:58 IST
 
अगली कहानी