Home » वायरल न्यूज़ » Ghosts of gettysburg caught on Camera by tourists on road video goes viral
 

सड़क से गुजर रहे थे पर्यटक, तभी सामने आ गए दो भूत, कैमरे में कैद हो गया पूरा नजारा

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 September 2020, 9:25 IST

अगर आप भूत-प्रेत में यकीन नहीं करते तो सोशल मीडिया (Social Media) में वायरल (Viral) हो रहे एक वीडियो (Video) को देखकर भूतों के प्रति आपके विचार बदल जाएंगे. क्योंकि अमेरिका (America) के पेनसिल्वेनिया (Pennsylvania) में कुछ पर्यटकों के कैमरे में जो कुछ कैद हुआ उसे हर कोई हैरान रह गया. दरअसल, गेटिसबर्ग (Gettysburg) से एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसमें दो भूत दिखाई दे रहे हैं. जो हर किसी को भूतों के अस्तित्व के बारे में दोबारा से सोचने को मजबूर कर सकते हैं. जानकारी के मुताबिक, पिछले हफ्ते एक परिवार सिविल वॉर साइट (Civil War site) के पास से अपनी कार से गुजर रहा था, तभी उन्हें अंधेरे में दो भूतिया साए दिखाई दिए.

भूतिया साए को यह परिवार अपने कैमरे में कैद करने में कामयाब रहा और अब यह डरावना वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है. दरअसल, ग्रेग युलिंग (Greg Yeulling) और उनका परिवार इस ऐतिहासिक युद्ध स्थल (Historic Battleground) के पास घूम रहे थे. बता दें कि इसी स्थान पर गृह युद्ध के दौरान 50 हजार से भी अधिक सैनिक मारे गए थे. वायरल हो रहे इस वीडियो में दो आत्मा (Two Apparitions) जैसी परछाइयों को तोप के चारों और घूमते हुए देखा जा सकता है.


ये है दुनिया की सबसे जहरीली मछली, जिसके एक बूंद जहर से जा सकती है पूरे शहर की जान

इस खौफनाक मंजर के बारे में बात करते हुए युलिंग ने द सन को बताया कि हम एक रात गाड़ी चला रहे थे और अचानक हमें शोर सुनाई देने लगा. मैंने बाईं ओर से कुछ आवाजें सुनी और मेरे अंकल ने दाईं ओर से कुछ आवाजें सुनी. आसपास अजीब सा कोहरा था, फिर हमने इन आकृतियों को अंधेरे में चलते हुए देखा. वे मनुष्यों के आकार के थे. उनमें से एक तोप के सामने से गुजर रहा था, जबकि दूसरा तोप के पास था. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस नजारे को देखकर परिवार बुरी तरह से घबरा गया और वहां से वापस लौटने का फैसला किया. वापस लौटने के बाद उन्होंने उस वीडियो को देखा जिसे उन्होंने मौके पर शूट किया था.

दीवार पर चढ़ने की कोशिश में कई बार असफल हुआ डॉगी, वीडियो में देखें फिर कैसे मिली सफलता

खेत में काम करते वक्त किसान ने किया जबरदस्त डांस, वीरेंद्र सहवाग ने शेयर किया वीडियो

वीडियो में दो भूतों को साफ-साफ देखा जा सकता है. इस डरावने वीडियो को उन्होंने इंटरनेट पर शेयर कर दिया. जो अब वायरल हो रहा है. इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि दो साए वहां रखी तोप के आसपास घूम रहे हैं. बता दें कि इस वीडियो को किसी भी तरह से एडिट नहीं किया गया है और न ही यह किसी की कल्पना लगती है. दरअसल, गेटिसबर्ग का इतिहास भूतिया है जो इस स्थान के भूतिया इतिहास को जानने वाले पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करता है.

जिंदा केकड़ा खाने के चक्कर में मगरमच्छ को पड़ गए लेने के देने, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या?

बता दें कि गेटिसबर्ग की लड़ाई 1 जुलाई से 3 जुलाई 1863 के बीच हुई थी. अमेरिकी गृह युद्ध के दौरान यह लड़ाई यूनियन और कंफेडरेट जनरल रॉबर्ट ली की सेनाओं के बीच हुई थी. इस विनाशकारी युद्ध में 50 हजार से ज्यादा लोग मारे गए थे. इस भयावह युद्ध के बाद से अधिकांश लोगों ने यहां भूत होने की बात बताई है. यहां भूतों को देखे जाने की 100 से अधिक रिपोर्ट्स हैं.

जंगल से निकलकर रिसॉर्ट के स्विमिंग पूल तक पहुंच गया तेंदुआ, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या?

First published: 16 September 2020, 9:25 IST
 
अगली कहानी