Home » वायरल न्यूज़ » Giant Python trying to swallow deer in Thailand, see what happened in the video
 

हिरण को निगलने की कोशिश कर रहा था विशालकाय अजगर, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 June 2020, 14:12 IST

Giant Python trying to swallow Deer: अजगर (Python) बड़े-बड़े जानवरों (Animals) को जिंदा (Alive) ही निगल जाता है. ऐसा ही एक वीडियो इनदिनों सोशल मीडिया (Social Media) में तेजी से वायरल (Viral) हो रहा है. जिसमें एक विशालकाय अजगर (Giant Python) ने एक हिरण को पकड़ रहा है. अजगर ने हिरण के पूरे शरीर पर कुंडली मार रखी है और वह उसे हिरण (Deer) को निगलने की कोशिश कर रहा है. तभी एक शख्स की नजर उस पर पड़ जाती है. फिर क्या था उस शख्स ने हिरण की जान बचाने के सोची पेड़ की एक डाली से अजगर को मारने लगा.

इस दौरान किसी ने इस घटना का वीडियो बना लिया जो अब सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो को देखकर सोशल मीडिया यूजर्स हैरान है कि एक अजगर किसी तरह से एक जिंदा हिरण को निगलने की कोशिश कर रहा है. ये वीडियो थाईलैंड का बताया जा रहा है जिसे बीते शुक्रवार को शूट किया गया था. वीडियो में देखा जा सकता है एक अजगर ने एक हिरण को पूरी तरह से जकड़ लिया है.


Video: बच्चे को मुंह में दबाकर नदी पार कर रहा था तेंदुआ, तभी देखा CCTV कैमरा और फिर..

भारत में एक ऐसी जगह जहां बिना पेट्रोल-डीजल के चलती हैं गाड़ियां

हिरण अपनी जान बचाने के लिए छटपटा रहा है, लेकिन भूखा अजगर उसे छोड़ने को तैयार नहीं है. अजगर की जकड़न से हिरण का दम घुटने लगता है. इससे पहले कि अजगर हिरण को निगलता, तभी वहां एक शख्स पहुंच जाता है और हिरण को बचाने के लिए पेड़ की एक डाली को ले जाता है. वह बार-बार अजगर पर पेड़ की डाली से वार करता है.

नदी पार कर रहा था हाथियों का परिवार, तभी डूबने लगा बच्चा, वीडियो देखें मां ने कैसे बचाई जान

तब अजगर अपने फन से शख्स की ओर बार करता है. उसके बार ये शख्स बिना डरे लगातार अजगर पर बार करने लगता है. जिससे अजगर तिलमिला जाता और हिरण को छोड़कर भाग जाता है. जैसे ही अजगर हिरण को छोड़ता है हिरण भी तेजी से भाग निकलता है.

उत्तराखंड में मौजूद है एक ऐसा अजीबो गरीब पेड़, छूते ही करने लगता है इंसानों की तरह हरकत

ऐसा जासूस जो दुश्मन देश में जाकर बनने वाला था वहां का रक्षामंत्री, नहीं पकड़ पाई थी सुरक्षा एजेंसियां

24-सेकंड के इस वीडियो को थाईलैंड में ड्यूसिट ज़ू के सहायक निर्देशक ने ट्विटर पर शेयर किया है. उन्होंने बताया है कि यह वीडियो थाईलैंड के खो खो ओपन चिड़ियाघर में फिल्माया गया था. एक कार से रिकॉर्ड किए गए फुटेज में विशाल अजगर हिरण से लिपटा हुआ दिख रहा है. ऐसा अजगर जानवरों को मारने के लिए करता है. ये उनकी सामान्य रणनीति रहती है. एक शख्स ने अजगर पर डंडे मारे, जिससे हिरण की जान बच गई. वीडियो को देखकर यकीनन आप भी हैरान रह जाएंगे.

कोरोना वायरस: 2000 किलोमीटर पैदल चल अपने घर पहुंचा था शख्स, फन फैलाए खड़े काल ने ले ली जान

इस वीडियो को 30 मई को ट्विटर पर शेयर किया गया था, जिसे अब तक 60 हजार से ज्यादा बार रीट्वीट किया जा चुका है और 14 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. इस वीडियो को 17 हजार से ज्यादा लाइक्स भी मिल चुके हैं. हिरण की जान बचाने वाले शख्स की यूजर्स जमकर तारीख कर रहे हैं और अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं.

मगरमच्छों के बीच हुई जबरदस्त लड़ाई, वीडियो में देखें फिर आगे हुआ क्या

First published: 3 June 2020, 14:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी