Home » वायरल न्यूज़ » Giraffe clashed with a lioness to save her child, see how she saved her life in the video
 

अपने बच्चे को बचाने के लिए शेरनी से भिड़ गया जिराफ, वीडियो में देखें कैसे बचाई जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 March 2021, 22:59 IST

अपने बच्चे (Children) की जान बचाने के लिए दुनिया की हर मां खूंखार से ज्यादा खूंखार जानवर (Ferocious animal) से भिड़ जाती है. इसीलिए मां की ममता कई बार जीत जाती है. ऐसा ही एक वीडियो हमें सोशल मीडिया (Social Media) में मिला. जिसमें एक शेरनी (Lioness) ने एक जिराफ (Giraffe) और जिराफ के बच्चे (Baby Giraffe) पर हमला कर देता है. अपनी जान बचाने के लिए जिराफ इतनी तेजी से भागता है कि शेरनी परेशान हो जाती है लेकिन शेरनी की रफ्तार के सामने जिराफ का बच्चा हार मान लेता है और शेरनी बच्चे को पकड़ लेती है.

इस वीडियो को लाइफ एंड नेचर (Life and Nature) नाम के ट्विटर अकाउंट (Twitter Account) से शेयर किया गया है. वीडियो (Viral Video) को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, एक मां अपने बच्चे को बचाती है. वीडियो को देखकर हर कोई हैरान है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि जैसे ही शेरनी जिराफ के बच्चे को पकड़ती है जिराफ जोर-जोर से चिल्लाने लगता है.


बच्चे की आवाज आप आसानी से सुन सकते हैं. बच्चे की आवाज सुनकर जिराफ वापस आ जाता है और अपने बच्चे को बचाने के लिए शेरनी से भिड़ जाती है. शेरनी जिराफ (Giraffe) के बच्चे को अपने जबड़ों में दबाकर ले जाने लगती है लेकिन जिराफ शेरनी को रौंद देती है. बच्चे को छुड़ाने के लिए जिराफ शेरनी में अपने सिर से मारना शुरु कर देती है.

गुस्साए हाथी ने साइकिल सवार के पीछे ऐसे लगाई दौड़, वीडियो में देखें कैसे बची युवक की जान

उसके बाद शेरनी हार मान लेती है और उसके बाद शेरनी बच्चे को छोड़कर भाग जाती है. इस वीडियो को 04 मार्च की दोपहर में शेयर किया गया है. जिसे अब तक 553 व्यूज मिल चुके हैं. इसके अलावा 29 लाइक्स और दो बार रिट्वीट किया जा चुका है.

हाथियों के झुंड पर जंगली कुत्तों ने कर दिया हमला, वीडियो में देखें गजराज ने कैसे सिखाया सबक

First published: 4 March 2021, 22:59 IST
 
अगली कहानी